नशा मुक्ति अभियान के तहत तम्बाकू छोड़ने आयुर्वेदिक स्मोक थैरेपी, सहित कई प्रोडक्ट का शुभारंभ

0

रायपुर, 14 अक्टूबर 2019 —  नशा मुक्ति अभियान के तहत तम्बाकू छोड़ने के लिए हर्बल केयर डायरेक्टर पल्लवी मनुदेव गौड़ा और उनके पति मनुदेव गौड़ा ने आज स्वर्णभूमि सड्डू में अपने बहु प्रतीक्षित ब्रांड जिंदगी, हेलो फ्रेश, एवं इट्स माई शोप को लांच किया।

इस मौके पर गुजरात में पटेल आंदोलन की शुरुवात करने वाले हार्दिक पटेल प्रमुख रूप से मौजूद रहे , साथ मे  कांग्रेस के नेता नितिन भंसाली, व्यास ट्रेवल्स के संचालक कीर्ति व्यास सहित बड़ी संख्या में हर्बल केयर से जुड़े जन प्रतिनिधि भी शामिल रहे।

हर्बल केयर डायरेक्टर पल्लवी मनुदेव गौड़ा ने बताया कि जो लोग धूम्रपान के शौकीन है, उनके लिए हर्बल स्मोक काफी बेहतर है, इसमें किसी भी प्रकार से धूम्रपान करने वाले और उनके आस-पास के लोगों को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचेगा। इसके लिए हर्बल केयर के प्रोडक्ट की प्रमाणीकरण गौ मुख फार्मासिटिकल से करवाया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सिगरेट, धूम्रपान एवं शराब की शौकीन है वो हर्बल केयर के जरिये अपना शौक पूरा कर सकते हंै।
डायरेक्टर पल्लवी मनुदेव गौड़ा ने बताया कि यह प्रोडक्ट पूरी तरह से आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बना है इसमें लौंग, तुलसी, मिंट, इलाइची, मुलेठी, हल्दी, तेज पत्ता, लॉन, केशर, फ्रूट जैसे अनेक आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का सम्मिश्रण है। इसकी सेवन से सर्दी, खांसी, अस्थमा एवं कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ने में मददगार साबित होती है। पल्लवी मनुदेव ने कहा कि हर्बल केयर सभी उत्पादों में गुणवक्ता का विशेष ध्यान रखा गया है। साथ ही ब्रांड डियर जिंदगी के विशेष प्रोडक्ट में स्मोक थैरेपी है, जो पूरी तरह से आयुर्वेदिक पद्धति से निर्मित है, जिसका किसी भी प्रकार से कोई हानि नहीं है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक से बने बीड़ी को पूरे देशभर में नि:शुल्क वितरण किया जाएगा।
पटेल आंदोलन के सूत्रधार हार्दिक पटेल ने सराहना करते हुए कहा कि आयुर्वेदिक स्मोक को बाजार में लॉन्च करने के लिए समाज की बहन अकेले सशक्त होकर इतना बड़ा कदम उठा रही है, उनके इस कार्य के लिए मैं उन्हें साधुवाद देता हूँ। उन्होंने कहा कि धूम्रपान से शरीर को नुकसान तो होता है लेकिन यह जो आयुर्वेदिक पद्धति से निर्मित प्रोडक्ट है उससे नुकसान नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में गन्दगी यहाँ तक फैली है कि समुद्र में जाकर प्रधानमंत्री मोदी को कचरे उठाने पड़ रहे है।
कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस के युवा नेता नितिन भंसाली ने बताया कि चरक संहिता में आयुर्वेदिक की मान्यता अहम् है और यह जो हर्बल केयर के प्रोडक्ट है वह भी आयुर्वेदिक से निर्मित होने के कारण हमारे लिए बहुत ही लाभदायक है।
पल्लव मनुदेव ने बताया कि रविवार को ललित महल में शरद पूर्णिमा के दिन हर्बल केयर के लॉन्चिंग की खुशी में आम जनता के लिए नि:शुल्क गरबा का आयोजन किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान गरबा उत्सव में गुजरात में पटेल आंदोलन के प्रमुख हार्दिक पटेल, गुजरात के डांडिया किंग सिंगर देवभट्ट ,डॉ. उत्त्पल जिवराजनी, बॉलीबुड आर्टिस्ट एवं कॉमेडियन गरबा सिंगर अमित मिस्त्री के साथ अभिनेत्री सुचेता खन्ना, 2018 की मिसेस इंडिया रूना शर्मा,नीलम देवकीर्ति और मुस्कान विशेष रूप से शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *