11 फरवरी से अमेरिका के 10 दिवसीय दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल , हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ में होंगे शामिल

0

 

‘लोकतांत्रिक भारत में जाति और राजनीति’ पर देंगे व्याख्यान

 

रायपुर, 10 फरवरी 2020 —  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल 11 फरवरी से अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री सैनफ्रांसिस्को, बोस्टन और न्यूयॉर्क में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 15 से 16 फरवरी को हार्वर्ड में आयोजित ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ के विशेष चर्चा में भी हिस्सा लेंगे, जहां ‘लोकतांत्रिक भारत में जाति और राजनीति’ विषय पर व्याख्यान देंगे।

मुख्यमंत्री बघेल अपने 10 दिवसीय अमेरिका प्रवास पर नई दिल्ली से 11 फरवरी को रवाना होंगे। इस दौरान श्री बघेल हार्वर्ड में आयोजित ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ में शामिल होने के साथ ही उद्योग से जुड़े विभिन्न प्रतिनिधियों से चर्चा कर उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आकर्षित करेंगे। ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ में श्री बघेल के साथ चर्चा विद्वान और कार्यकर्ता सूरज येंगडे द्वारा संचालित किया जाएगा। वहीं, मुख्यमंत्री अमेरिका में रहने वाले छत्तीसगढ़ियों से भी मुलाक़ात करेंगे। इसके अलावा बोस्टन के गवर्नर और नोबल विजेता अभिजीत बनर्जी से मुलाक़ात का भी कार्यक्रम है।

बता दें ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत पर ध्यान केंद्रित करने वाले सबसे बड़े छात्र-सम्मेलन में से एक है। यह हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और हार्वर्ड केनेडी स्कूल में हार्वर्ड विश्वविद्यालय के स्नातक छात्रों द्वारा आयोजित किया जाता है। इनकी 17वीं वर्षगांठ पर 15 और 16 फरवरी को श्री भूपेश बघेल कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *