तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल

0

समारोह में इन ‘सुपर 50’ पर रहेगी सबकी नजर.. मजदूर, बस कंडक्टर से लेकर डॉक्टर तक हैं स्पेशल गेस्ट..

नई दिल्ली , 16 फरवरी 2020 — आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को यहां रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। रामलीला मैदान में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। केजरीवाल ने रविवार सुबह ट्विटर पर दिल्लीवासियों से “अपने बेटे” को आशीर्वाद देने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया। आप प्रमुख के अलावा उनकी मंत्रिमंडल के सहयोगी मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम भी शपथ लेंगे।

आम आदमी पार्टी (आप) ने केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनके साथ मंच साझा करने के लिए विभिन्न वर्गों के उन 50 लोगों को आमंत्रित किया है जिन्होंने दिल्ली के “निर्माण” में योगदान दिया है।’ दिल्ली की निर्मता’ कहे जाने वालों की इस अतिथि सूची में व्यापारी, शिक्षक, प्रधानाचार्य, मजदूर, अधिवक्ता, इंजीनियर, डॉक्टर, खिलाड़ी, छात्र, बस ड्राइवर और कंडक्टर, ऑटो चालक, मेट्रो पायलट, किसान, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वच्छता कार्यकर्ता और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार, दिल्ली और सीआरपीएफ समेत अर्द्धसैन्य बलों के 2,000 से 3,000 कर्मी सुरक्षा बंदोबस्त के तौर पर तैनात किए जाएंगे। निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। उनके अलावा दिल्ली के भाजपा सांसदों और विधायकों को भी आमंत्रित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *