फोर्टिस एस्कॉर्ट्स की महिला स्वास्थ्य कर्मियों को शक्ति सम्मान ।

0

 

 

सलाम नमस्ते सामुदायिक रेडियो द्वारा मंच दिया गया एवं ३० महिलाओं को एवं उन्हें शक्ति सम्मान की उपाधि से सम्मानित किया गया ।
इसके अंतर्गत महिला उद्द्यमी, महिला समाज सेवी,ग्रह उद्यमी,शिक्षिकाएं, महिला स्वास्थय कर्मी सहित विभिन्न क्षेत्रों में उनके अप्रतिम योगदान को ।
महिलाएं न केवल परिवार में सभी के स्वास्थ्य का ख्याल रखती हैं वरन स्वास्थ्य कर्मी के रूप में महिलाओं का योगदान वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान सशक्त रूप में उभर कर सामने आयी ।महिलाओं की भागीदारी स्वास्थय के क्षेत्र में अतुलनीय है । ।इसी क्रम में फोर्टिस एस्कॉर्ट्स, ओखला नई दिल्ली स्थित ह्रदय रोग विशेषज्ञ डाक्टर अपर्णा जसवाल एवं बाल चिकित्सा विशेषज्ञ डाक्टर पार्वती अय्यर को स्वास्थ्य के क्षेत्र में शक्ति सम्मान से सम्मानित किया गया । स्टेशन हेड बर्षा छाबरिया ने उन्हें सम्मान चिन्ह प्रस्तुत कर उनके अप्रतिम योगदान के लिए उनका धन्यवाद किया ।
डाक्टर अपर्णा ने बताया की महिलाओं को सबसे पहले स्वयं से प्रेम करना अति आवश्यक है ,स्वयं स्वस्थ्य रहना महिलाओं के लिए अति आवश्यक है ।उन्होने बताया की सेहत की शुरुवात स्वयं से होनी चाहिए ।डाक्टर पार्वती ने बताया बदलती जीवन शैली में महिलाओं में आम तौर पर ओबेसिटी के लक्षण देखने को मिलते हैं । इसके लिए बहुत ज़रूरी है की काम काजी महिलाएं अपने खान पान का सही समय एवं पौष्टिक आहार को ग्रहण करें । इस कार्यक्रम में फोर्टिस एस्कॉर्ट्स, ओखला के डेप्यूटी जनरल मैनेजर हरप्रीत सिंह की महत्वपूर्ण सहयोगिता रही ।
स्टेशन हेड बर्षा छाबरिया ने बताया की सलाम नमस्ते सामुदायिक रेडियो द्वारा आगे भी कोरोना वैक्सीन की जागरूकता के लिए अभियान चलाया जायेगा जिसमे स्वास्थ्य कर्मियों की सशक्त भूमिका होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed