मुख्यमंत्री बघेल ने “निरंतर पहल” मासिक पत्रिका का किया विमोचन ।

0

 

रायपुर, 24 जुलाई 2021 –  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी से निकलने वाली नई मासिक पत्रिका
” निरंतर पहल ” के जुलाई अंक का मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में विमोचन किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन, पत्रिका के संपादक श्री समीर दीवान, उनकी पत्नी डॉ. श्रीमती रूपिंदर दीवान, पत्रिका की प्रबंध संपादक अमीषा दीवान उपस्थित थीं।
“निरंतर पहल” एक राष्ट्रीय स्तर की पत्रिका है शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और रोजगार जिसके प्रमुख विषय हैं। उसके अलावा इसमें आंशिक रूप से राजनीति, बाजार, खेल , साहित्य व संस्कृति और मनोरंजन आदि शामिल हैं ।
इस पत्रिका में देशभर से वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार जुड़कर अपना योगदान दे रहे हैं। इसके अतिरिक्त प्रवासी भारतीय मित्र संवाददाता भी न्यूजर्सी, न्यूयार्क, फीनिक्स, लंदन और वियतनाम से इस पत्रिका के लिए विविध विषयों में सामग्री लिख और भेज रहे हैं।
इसी कार्यक्रम में संपादक समीर दीवान ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को अपने पिता वरिष्ठ साहित्यकार और लोकप्रिय कवि स्व श्री बसंत दीवान की कविताओं की किताब : “अनुगूंज” की प्रति भी भेंट की। इसमें स्व. श्री बसंत दीवान के डॉ. खूबचंद बघेल के साथ मिलकर पृथक छत्तीसगढ़ के लिए दस साल तक संघर्ष करने के अनेक जीवंत संस्मरण भी शामिल हैं।
संपादक व लेखक श्री दीवान ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को अपने नए अंग्रेजी के उपन्यास : “स्टे फॉर लिटिल मोर डेज ” की प्रति भी भेंट की। मुख्यमंत्री ने संपादक समीर दीवान को उनकी नई मासिक पत्रिका” निरंतर पहल” की तारीफ करते हुए उन्हें इस अभिनव पहल के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *