दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की होगी जीत…..भाजपा की निर्वाचन में की गयी शिकायत तथ्यहीन और आधारहीन — शैलेश नितिन

0

 

भाजपा की निर्वाचन में की गयी शिकायत तथ्यहीन और आधारहीन : भाजपा अभी से हार के बहानों की तलाश में जुटी

कर्ज माफी, धान की 2500 रू. क्विंटल की खरीदी, टाटा के ली गयी बस्तर के किसानों की जमीन वापसी, तेंदूपत्ता की खरीद 4000 रू. में करने के कारण कांग्रेस को मिलेगी जीत

रायपुर —  अनुसूचित जनजाति आदिवासी वर्ग अनुसूचित जाति को अपनी आबादी के अनुपात में आरक्षण देने और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को बढ़ाकर 27 प्रतिशत किये जाने के साथ-साथ सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने के फैसले का दंतेवाड़ा उपचुनाव की आड़ में भाजपा के विरोध को कांग्रेस ने भाजपा के आदिवासी विरोधी, अनुसूचित जाति विरोधी, पिछड़ा वर्ग विरोधी और गरीब विरोधी चरित्र का जीता जागता सबूत निरूपित किया हैं। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कियह आरक्षण सिर्फ दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिये नहीं वरन पूरे प्रदेश के लिये लागू किया गया है। छत्तीसगढ़ जैसे बड़े राज्य में चुनाव उपचुनाव तो होते रहते है। दंतेवाड़ा के बाद चित्रकोट उपचुनाव होगा। नगरीय निकाय चुनाव भी होगें। भाजपा आचार संहिता की आड़ लेकर आरक्षण लागू होने का अनिश्चित काल तक रोकना चाहती है। आज उपचुनाव के आड़ में समाज के कमजोर वर्गो और गरीबो के लिये आरक्षण के विरोध से भाजपा का वास्तविक चरित्र उजागर हो गया हैं।

आज निर्वाचन आयोग भाजपा द्वारा की गयी शिकायत को तथ्यहीन, आधारहीन निरूपित करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में सुनिश्चित हार देखकर भाजपा नित नये बहानों गढ़ रही है। बस्तर में 2018 के विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनावों में भी कांग्रेस को अच्छी सफलता मिली थी। पूरे बस्तर की सफलता अब दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भी दोहराने का दावा करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की होगी जीत कर्ज माफी, धान की 2500 रू. क्विंटल की खरीदी, बस्तर के किसानों की जमीन वापसी, तेंदूपत्ता की खरीद 4000 रू. में के कारण कांग्रेस को जीत मिलेगी। इसलिये भाजपा अभी से अपनी हार के बहानों की तलाश में जुट गई है।

भाजपा द्वारा संवैधानिक एवं न्यायिक निकायों का लगातार अनादर जारी

भाजपा द्वारा संवैधानिक एवं न्यायिक निकायों का लगातार अनादर करने पर दुख व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि न्यायिक आयोग के अध्यक्ष के द्वारा इशारे पर बयान देने की बात स्पष्ट रूप से भाजपा के संविधान और न्यायपालिका के निरादार को स्पष्ट करता है। न्यायिक जांच आयोग के अध्यक्ष द्वारा पत्रकारों से चर्चा पर भाजपा की आपत्ति को कांग्रेस ने न्यायपालिका के साथ-साथ लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता जगत पर भी हमला निरूपित किया है। क्या अब भाजपा यह भी तय करना चाहती है कि पत्रकार किससे चर्चा करें और6 किससे न करें?

सिक्किम उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधिपति न्यायमूर्ति सतीश के. अग्निहोत्री की अध्यक्षता में विशेष न्यायिक जांच आयोग का गठन किया है। न्यायमूर्ति श्री अग्निहोत्री मामले की जांच कर रहे है। साक्ष्यों और गवाहों का परीक्षण कर विवेचना कर रहे है। भीमा मंडावी बिना सूचना दिये सुरक्षा बलो को वापस किया भीमा मंडावी की हत्या की नक्सली घटना में किसी तरह की साजिश या पुलिस की ओर से सुरक्षा में चूक की बात उजागर नही हुयी है। इस तथ्य के सामने आने से पूरी भाजपा और भाजपा के नेता बौखला गये है। इसी झूठ पर तो भाजपा ने दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव की रणनीति आधारित कर रखी है। अपने झूठ की पोल खुलने से भाजपा बौखला गयी है। न्यायिक जांच आयोग भंग करने की मांग कर रहे है। भाजपा की यह मांग इस बात का जीता जागता सबूत है कि भाजपा की न्याय में कोई आस्था ही नही है।

काम करने वाली कांग्रेस सरकार को दीवालिया बोलना गलत

कर्ज माफ, 2500 रू. धान का दाम देने वाले कांग्रेस सरकार समृद्ध और वैभवशाली सरकार 

किसानों का कर्जा माफ करने वाली कांग्रेस सरकार 1750 की जगह 2500 रू. धान का समर्थन मूल्य देने वाली कांग्रेस सरकार, किसानों का कर्ज माफ करने वाली कांग्रेस सरकार को पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा दीवालिया कहे जाने का कड़ा प्रतिवाद करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि स्वयं रमन सिंह जी ने अपने शासनकाल में 300 रू. बोनस बोलकर नहीं दिया था। काम करने वाली कांग्रेस सरकार को दिवालिया बोलकर रमन सिंह जी ने अपनी संकुचित और विकास विरोधी सोच को उजागर किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार तो कर्ज माफ 2500 रू. धान का दाम देने वाले कांग्रेस सरकार समृद्ध और वैभवशाली सरकार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed