मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों को दिया तोहफा, उद्योगों की स्थापना के लिए देंगे रियायत

0
 

रायपुर —  छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में उद्योगों के लिये जमीन के आवंटन की दरों में 30 प्रतिशत की कटौती करने का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार की शाम एक कार्यक्रम में उद्योग एवं वाणिज्य जगत के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की। बघेल ने कहा कि जमीन आवंटन की दरें 30 प्रतिशत कम की जाएंगी। इसके अलावा पट्टे की दर को भी मौजूदा तीन प्रतिशत से घटाकर दो प्रतिशत किया जाएगा।

बघेल ने इस दौरान कहा कि राज्य सरकार कृषि के साथ व्यवसाय और उद्योगों की उन्नति के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य में इस्पात और सीमेंट से संबंधित उद्योंगों की स्थापना को प्रोत्साहित किया जाएगा। अभी इन उद्योंगो को प्रतिबंधित सूची में रखा गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योगों की स्थापना के लिए सभी प्रकार की मंजूरियां समय-सीमा में मिल सके, इसके लिए एकल खिड़की प्रणाली को प्रभावी बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिला उद्योग केन्द्रों में नए आवेदन स्वीकार किये जाएंगे और भूमि का आवंटन ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि पूरे देश में वाहन क्षेत्र मंदी की चपेट में है लेकिन छत्तीसगढ़ में तेजी देखने को मिल रही है। अगस्त 2018 में 37,518 वाहनों का पंजीकरण हुआ था जो इस साल अगस्त में बढ़कर 41,393 वाहनों पर पहुंच गया। यह पिछले साल की तुलना में 10.32 प्रतिशत अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed