नान घोटाला और अंतागढ़ उपचुनाव दोनों ही भाजपा और रमन सिंह के माथे पर लगा वह कलंक है जो किसी भी बहानेबाजी और कुतर्क से मिटने वाला नहीं – कांग्रेस

0

 

रायपुर —  भाजपा द्वारा नान घोटाले और अंतागढ़ मामले की जांच और इन दोनों मामलों के दो प्रमुख किरदारों के बयानों को बदलापुर और दंतेवाड़ा चुनाव से जोड़ने को कांग्रेस ने भाजपा की बौखलाहट बताया है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि नान घोटाला और अंतागढ़ उपचुनाव दोनों ही भाजपा और रमन सिंह के माथे पर लगा वह कलंक है जो किसी भी बहानेबाजी और कुतर्क से मिटने वाला नहीं है। नान घोटाले में गरीबों के हक के राशन में घोटाला किया गया जिस अनाज से गरीबों के घर का चूल्हा जलता है, रमन सिंह और उनकी सरकार ने गरीबों के उस राशन में भी घोटाला कर दिया। शिवशंकर भट्ट इस मामले में पिछले चार साल से जेल में बंद था। उसने यदि अदालत में जाकर कोई बयान दिया है तो भाजपा बिना पड़ताल के इसको कैसे खारिज कर सकती है? शिवशंकर भट्ट के बयान में आये तथ्यों की जांच होनी चाहिये। अंतागढ़ मामले में मंतूराम प्रमुख किरदार है। उन्होने यदि पूरे मामले के संदर्भ में अदालत के समक्ष बयान दिया है तो सिर्फ रमन सिंह और भाजपा के नकारने मात्र से सच्चाई बदल नहीं जायेगी। यह स्थापित सत्य है कि अंतागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के नाम वापस लेने से भाजपा को फायदा होने वाला था। स्वाभाविक है मंतूराम के नाम वापसी का षड़यंत्र भाजपा और उसके सहयोगी ही करेंगे। अंतागढ़ उपचुनाव के बाद से ही कांग्रेस बार-बार भाजपा के द्वारा षड़यंत्र की बात को कहती थी मंतूराम के बयान के बाद इन आरोपों की पुष्टि हो गयी और अंतागढ़ में लोकतंत्र की हत्या के षड़यंत्रकारियों को सजा मिलने का मार्ग भी प्रशस्त हो गया है।

भाजपा बतायें चिंतामणी को वह नान का घोटालेबाज मानती है या नहीं
प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा से पूछा कि नान घोटाले के एक और संदेही चिंतामणी चंद्राकर के हलफनामे को आधार बनाकर रमन सिंह के बचाव में खड़े भाजपा नेताओं से छत्तीसगढ़ की जनता जानना चाहती है क्या चिंतामणी चंद्राकर को भाजपा पाक साफ मानती है? दागी पुलिस अधिकारी मुकेश गुप्ता के परिजनों द्वारा संचालित एम.जी.एम. अस्पताल के खातों में चिंतामणी चंद्राकर के द्वारा ट्रांसफर किये गये रकम को भाजपा क्या रमन सिंह का उदारतापूर्वक दिया गया दान मानती है?
प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता के यह दावा कि रमन सिंह उसके सबसे विश्वसनीय चेहरा है। यह भाजपा को मुबारक हो भाजपा का यह विश्वसनीय चेहरा न सिर्फ जनता का विश्वास खो चुका है 2018 में भाजपा के पतन का कारण बना था और छत्तीसगढ़ से भाजपा को समाप्त करने का बड़ा आधार भी बनेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed