प्रेस से मिलिये कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सलवाद पर कहा , हम नक्सलियों से नही नक्सल पीड़ितों से बात कर रहे है

0

 

रायपुर — छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुल कर कहा कि मैंने यह कभी नहीं कहा कि नक्सलियों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि हम नक्सल पीड़ितों से बात कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बड़े ईनामी नक्सली पकड़े जा रहे हैं। उनके नेता बाहरी राज्यों में हैं। केंद्र उन पर कार्रवाई करे। आधी समस्या तो वैसे ही हल हो जाएगी।

मुख्यमंत्री  बघेल रायपुर प्रेस क्लब के प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी 10 माह की सरकार की कुछ उपलब्धियां हैं, जिनकी जरूरत बहुत समय से थी। जो वादे हमने चुनाव के दौरान किये थे, उन्हें भी पूरा करने में लगे हैं। आज जहां देश में मंदी का दौर है तो वहीं छत्तीसगढ़ में मंदी का असर रोकने का भरपूर प्रयास किया है। शिक्षित बेरोजगारी की दर में छत्तीसगढ़ में कमी आई है। जब देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा है तब छत्तीसगढ़ में इसका असर बहुत ही कम है। आंकड़े बताते है की मंदी का असर छत्तीसगढ़ में नही के बराबर पड़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 2500 रु. क्विंटल की दर से धान की खरीदी की, उससे किसान की जेब में सीधे पैसा गया जिससे उसे फायदा हुआ। बेरोजगारी को दूर करने के लिए सरकार ने काम किया जिसका लाभ सीधे लोगो को हुआ। सरकार ने जो काम किया है उससे मंदी का असर छत्तीसगढ़ में कम से कम हुआ।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकरो के विभिन्न प्रश्नों का भी उत्तर दिया।
रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने मुख्यमंत्री श्री बघेल का स्वागत करते हुए वरिष्ठ पत्रकारों के लिए शासन द्वारा दी जाने वाली सम्मान राशि 5000 से बढ़ा कर 10000 करने के लिए धन्यवाद दिया।
प्रेस क्लब अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को स्मृति चिन्ह भेंट किया और पत्रकरो की विभिन्न मांगों से अवगत भी कराया। साथ ही पत्रकरो के हित में किये गए सहयोग के लिए धन्यवाद भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed