पाकिस्तान केबीसी के नाम पर लोगो को भेज रहा है फर्जी मैसेज

0

 

रक्षा मंत्रालय की ओर से एक एडवायजरी जारी की गई है। सुरक्षा एजेंशियों को जानकारी मिली है कि मशहूर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति की लोकप्रीयता को आधार बनाकर पाकिस्तान में के कुछ लोग सोशल मिडिया हैंडल के जरीए लोगों को फसाने की कोशिश कर रहे है।

रक्षा मंत्रालय के एडवाइजरी में बताया गया है कि साइबर सेल द्वारा विरोधी कौन बनेगा करोड़पति की लोकप्रीयता का फायदा उठा रहे हैं और लोगों को व्हाट्ऐप ग्रुप बनाकर जोड़ रहे है। लोगों को जाल में फसाने के लिए उन्हें फर्जी मैसेज भेजे जा रहे है।

रक्षा मंत्रालय ने दो फोन नंबर भी लिखे हैं

एडवायजरी में लोगों सुचित करते हुए पाकिस्तान के दो फोन नंबर भी लिखे हैं। जो ऐसे ही व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन हैं जो फर्जी मैसेज फैलाते रहे हैं। रक्षा मंत्रालय की साइबर सेल ने लोगों को सलाह दी है कि जो भी इस तरह के किसी ग्रुप में शामिल हों, उसे तुरंत छोड़ दें। साथ ही यह सलाह भी दी गई है कि व्हाट्सऐप की सेटिंग कुछ इस तरह से कर लें जिससे वही व्यक्ति आपको किसी ग्रुप में जोड़ सके जिसका नंबर आपके फोन में सेव हो।

200 सैन्य अधिकारियों के फर्जी सोशल मीडिया हैंडल की पहचान

भारत के सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान के ऐसे 200 सैन्य अधिकारियों के फर्जी सोशल मीडिया हैंडल की पहचान की है, जिनके जरिये कश्मीर पर पाकिस्तान की मानसिकता के मुताबिक संदेश भेजे जा रहे हैं ये सिलसिला जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की ओर से शुरू हुआ किया गया था फर्जी खबरें फैलाने का सिलसिला हमेशा से पाकिस्तान करता रहा है जो अब तक बंद नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed