प्रदेश में बढ़ रही है बेरोजगारी – कौशिक

0

 

रायपुर — नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के नाम पर सत्ता में आई कांग्रेस की सरकार अब निगम मंडलों व संविदा कर्मियों को उनकी नौकरी से हटाकर बेरोजगारी को बढ़ाने में लगी है। उन्होंने कहा कि रायपुर से लेकर दंतेवाड़ा तक इन 9 महीनों में सरकार ने नये पदों का सृजन नहीं किया।
वहीं एक साल के लिए नौकरियों में प्रतिबंध लगा दिया है। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर कांग्रेस की सरकार ने ठगा है। केवल खर्चे में कटौती के नाम पर पहले पर्यटन मंडल, समाज कल्याण बोर्ड में पदस्थ कई कर्मियों को नौकरी से निकाला है। दंतेवाड़ा में बीपीओ से करीब 450 लोगों को नौकरियों से निकाला है। अब हाउसिंग बोर्ड के 477 कर्मचारी व अधिकारियों को निकालने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह से नौकरी से निकाले जाने वाले परिवारों के सामने रोजी-रोटी की संकट खड़ी हो जाएगी। इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।
कांग्रेस की सरकार अपने वादों से मुकरने वाली सरकार के रूप में हमेशा याद की जाएगी। जिन वादों के साथ कांगे्रेस सत्ता में आई है उन वादों को पूरा करने भी नाकाम है और अब जिन्हें नौकरी है उन्हें भी नौकरी से हटाने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि ऐसे नौकरी से हटाये गये लोगों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सरकार को इन्हें नौकरी पर रखने पुनर्विचार करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में बिना बिजली बिल के 40 लोगों को बिजली बिल थमा दी गई है और वहीं सरकार बिजली बिल माफ करने की बात कहती है। जिनके घर बिजली नहीं है और अंधेरे में जीवन जीने विवश है। वहीं कांग्रेस सरकार ऐसे लोगों से बिजली बिल लेकर क्या साबित करना चाहती है। पूरे प्रदेश में इस तरह बिजली बिल देने की बात आम होती जा रही है। इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed