दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत…. कांग्रेस में जश्न का माहौल , विपक्ष ने भी दी बधाई

0

दंतेवाड़ा — छत्तीसगढ़ प्रदेश की विधानसभा उपचुनाव में दंतेवाड़ा सीट पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है। देवती कर्मा ने भाजपा की प्रत्याशी अपनी  प्रतिद्वंदी ओजस्वी मंडावी को बड़ी अंतर से हराकर विजय प्राप्त कर ली है। देवती कर्मा ने करीब 11559 वोटों से जीत हासिल की है। कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा को 49979 वोट मिले हैं। जबकि बीजेपी के ओजस्वी मंडावी को 38648 वोट मिले। जबकि सीपीआई प्रत्याशी भीमसेन मंडावी 7664 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे ।

दंतेवाड़ा में जीत के बाद से कांग्रेस खेमें में जश्न का माहौल है। कांग्रेस मुख्यालय (राजीव भवन) में कार्यकर्ता कांग्रेस का परचम लहराते नजर आए। वहीं कई जगहों पर जीत के पटाखों का शोर भी सुनाई दिया। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम पहले ही देवती कर्मा का मुंह मीठा करा कर बधाई दे चुके हैं। मतगणना के शुरूआत से ही देवती कर्मा ने अपना दबदबा कायम रखा। उन्होंने ओजस्वी मंडावी को लगातार कई मतों से पीछे छोड़ती चली गईं।

कांग्रेस की जीत पर विपक्ष ने भी बधाई दी है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने हार स्वीकारते हुए कहा कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में पूरा प्रशासनिक तंत्र कांग्रेस के साथ था। मुझे भी कई सभाओं में जाने से रोका गया, लेकिन कांग्रेस के लिए कहीं कोई परेशानी नहीं आई। जीत तो जीत होती है कहते हुए रमन सिंह ने देवती कर्मा को जीत की बधाई दी है।

वहीं चित्रकोट उपचुनाव पर जीत का दावा करते हुए रमन सिंह ने कहा कि उपचुनाव से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने हमारी सीट ली है। अब हम उनकी सीट लेंगे।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि सरकार के दबाव में भाजपा को हार मिली है। चित्रकोट के चुनाव में इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अंदर वालों की मदद से कांग्रेस ने जीत गासिल की है। उन्होंने इस जीत को गठबंधन में होना बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed