राज्य वक्फ बोर्ड का सात सदस्यीय पर्यवेक्षक दल दो से चार अक्टूबर तक जगदलपुर प्रवास पर रहेगा 

0
रायपुर —  छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा अंजुमन इस्लामिया कमेटी जगदलपुर के अंतर्गत आने वाली समस्त वक्फ सम्पत्तियों के प्रबंध, सुरक्षा, निगरानी के संबंध में सात सदस्यीय पर्यवेक्षक दल का गठन किया गया है। यह दल दो अक्टूबर से चार अक्टूबर तक जगदलपुर के तीन दिवसीय प्रवास पर रहेगा।
पर्यवेक्षक दल में नियुक्त किए गए सात सदस्यों में छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के सदस्य काजी मुफ्ती मोहम्मद शाहबुद्दीन, सेक्रेटरी छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता  मोहम्मद ताहिर, अधिवक्ता रायपुर  संजय गजभिये,  सादिक अली,  एस. के. पाण्डेय,  शाहिद इकबाल और रायपुर के शब्बीर कुरैशी शामिल है।
पर्यवेक्षक दल के सदस्य तीन दिवसीय प्रवास के दौरान अंजुमन इस्लामिया कमेटी जगदलपुर, अधोसंरचना कमेटी, जगदलपुर के सदर, सदस्यों से चर्चा कर उनके द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा करेगा। वक्फ की सम्पत्तियों की सर्वे, वक्फ सम्पत्तियों से संबंधित न्यायालयीन प्रकरणों की जानकारी, वक्फ सम्पत्तियों से होने वाली आय-व्यय, वक्फ सम्पत्तियों पर अवैध कब्जा और वक्फ सम्पत्तियों के किराएदारों के संबंध में जानकारी लेगा। यह दल समस्त वक्फ सम्पत्तियों के दस्तावेजों, अभिलेखों का अवलोकन करने के साथ वक्फ सम्पत्तियों का स्थल निरीक्षण भी करेगा। इसके साथ ही जगदलपुर की समस्त वक्फ सम्पत्तियों के दस्तावेजों, अभिलेखों का अवलोकन, स्थल निरीक्षण करने के बाद वक्फ सम्पत्तियों की समीक्षा की जाएगी। पर्यवेक्षक दल आवश्यकता होने पर कलेक्टर एवं अपर सर्वे आयुक्त वक्फ जिला जगदलपुर और पुलिस अधीक्षक जगदलपुर से भेंट कर चर्चा करेगा। इसके अतिरिक्त जगदलपुर के विभिन्न सामाजिक एवं विभिन्न समुदायों के लोगों से चर्चा और व्यक्तिगत मुलाकात भी करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed