त्रिदिवसीय राज्य स्तरीय पेंटिंग चित्रकला प्रदर्शनी, 11 से 13 अक्टूबर तक

0

 

रायपुर — कलाकार किसी उम्र क्षेत्र या वर्ग विशेष की मोहताज नहीं होती यही सृजन समूह का ध्येय है । श्रीजन विभिन्न व्यवसायों से जुड़े चित्रकारों का समूह है जो चित्रकला प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदेश के चित्रकारों को एक मंच पर लाने का प्रयास करता है ।

दिनांक 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक आयोजित तीन दिवसीय पेंटिंग प्रदर्शनी आर्ट गैलरी काला टीका में प्रदर्शित किया जा रहा है इसमें रायगढ़ बिलासपुर रायपुर कोरबा राजनांदगांव भिलाई और पिथौरा के लगभग 45 कलाकारों ने अपनी कृति भेजी है ।

गत वर्ष श्री जैन द्वारा प्रदर्शित चित्रकला प्रदर्शनी का थीम छत्तीसगढ़ी संस्कृति जिसे जनता का अच्छा प्रतिसाद मिला था इस वर्ष इस प्रदर्शनी का थीम धर्म और अध्यात्म रखा गया है ।
सृजन ग्रुप ने इस पेंटिंग एग्जिबिशन को उम्र से परे रखा है अर्थात इस प्रदर्शनी में किसी भी उम्र के चित्रकार भाग ले सकते हैं इस प्रदर्शनी को दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है 18 वर्ष से कम आयु के कलाकारों को जूनियर दशा 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को सीनियर श्रेणी में रखा गया है ग्रुप का उद्देश्य तथा स्वस्थ शिक्षित कलाकारों को प्रोत्साहन देना तथा उन्हें प्रेरित करना है ।
सृजन ग्रुप द्वारा आयोजित इस पेंटिंग प्रदर्शनी में दोनों श्रेणियों से सर्वश्रेष्ठ चित्रकला का प्रदर्शन करने वाले चित्रकारों को प्रदर्शनी के अंतिम दिवस 13 अक्टूबर को सम्मानित किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed