भाजपा किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रही है — कांग्रेस

0

 

धरमलाल कौशिक और भाजपा नेताओं के बयानों पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

 

रायपुर/18 नवम्बर 2019 —  नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित भाजपा नेताओं द्वारा धान खरीदी पर की जा रही बयानबाजी को खारिज करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा नेताओं के आरोप पूरी तरीके से गलत निराधार एवं अविश्वसनीय है। भूपेश बघेल की सरकार लगातार किसान हित में काम कर रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्पष्ट कर दिया है कि हर हाल में सरकार 2500 रू. प्रति क्विंटल के दर से धान खरीदी करेगी जिस पर केन्द्र की भाजपा सरकार अडंगे लगा रही है। 2500 रू. प्रतिक्विंटल में धान खरीदने पर छत्तीसगढ़ का चांवल केन्द्र सरकार नहीं खरीदेगी।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि इस साल दीवाली के पहले तक बारिश होती रही। खेत गीले है। ब्यारा-कोठार-धान खरीदी के फड़ गीले थे। जिन किसानों ने दीवाली के पहले फसल काट ली थी उन्हें करपा उठाने और सुखाने में भी परेशानी हुयी है। इसे देखते हुये धान खरीदी 1 दिसंबर से शुरू करके 15 फरवरी तक करने का निर्णय लिया गया है। धान खरीदी की अविध कम नहीं की गयी है। किसान विरोधी भाजपा इसे लेकर दुष्प्रचार कर रही है।

जिस भारतीय जनता पार्टी ने 15 वर्ष तक किसानों से सिर्फ धोखाधड़ी और वादाखिलाफी ही की है, उसके नेता किसानों के लिये घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। किसानों से धोखाधड़ी और वादाखिलाफी ही जिस भारतीय जनता पार्टी का चरित्र है, उसके नेताओं के मुंह से किसान हितैषी कांग्रेस सरकार पर ऐसे आरोप शोभा नहीं देते हैं।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा का ही चरित्र किसान विरोधी है। 2100 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीद, 5 साल तक 300 रू. बोनस, एक-एक दाना धान की खरीद, किसानों के 5 हॉर्स पावर पंपों को मुफ्त बिजली किसानों की आय दुगनी करना सहित किसानों को फसल के लागत मूल्य में कम से कम 50 प्रतिशत लाभ देकर स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश लागू करने के मामलों में भाजपा ने 15 वर्षों तक किसानो से धोखाधड़ी ही की है। किसानों को ठगने वाली पार्टी और किसानों से वादाखिलाफी करने वाली पार्टी भाजपा आज किसानों के लिये घड़ियाली आंसू बहा रही है।
अगर सचमुच भाजपा नेताओं को छत्तीसगढ़ के किसानों की चिंता है तो उन्हें जाकर प्रधानमंत्री को समझाना चाहिये कि भूपेश सरकार का 2500 रू. में धान खरीदी के निर्णय से छत्तीसगढ़ के किसान खुश है। बाजार खुशहाल है और पिछले 10 महिने में किसी किसान के आत्महत्या का कोई समाचार नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने आरोप लगाया है कि भाजपा के सांसदों ने जरूर मतदाताओं के प्रति, छत्तीसगढ़ के प्रति और किसानों के प्रति दायित्व को पूरा नहीं किया, ऊपर से भाजपा के कौशिक जी जैसे नेता आंदोलन की धमकी देते है। भारतीय जनता पार्टी को समझना चाहिये कि छत्तीसगढ़ का किसान अब सजग है। अपने हितों के विपरीत काम करने वालों पर नजर रख रही है। अगर भाजपा ने बेवजह धान खरीदी में बाधा डाली तो खेल उल्टा भी पड़ सकता है। भारतीय जनता पार्टी को प्रयास कर केन्द्रीय पूल में चांवल खरीदी को सुनिश्चित करना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed