दो घण्टे मंदिर के नाम … देश निर्माण में योगदान

0

 

 

रायपुर —इंटर्नल हिन्दू फाउंडेसन , हिन्दू समाज को स्वाभिमान के साथ परिश्रम औऱ पराक्रम करते हुए एक समृद्ध औऱ भाग्यशाली समाज की ओर अग्रसर करना है । प्रत्येक हिन्दू सनातन धर्म का अनुयायी है जो कि जीने का एकमात्र आध्यात्मिक मार्ग व जीवम शैली है और ब्रम्हांड की सर्वाधिक पुरातन सस्कृति है ।
शाश्वत भारतम समाज के सन्मुख हमारे महान एवं पुरातन भारत देश की सांस्कृतिक, सामाजिक, आर्थिक, ऐतिहासिक तथा राजनीतिक तत्वों का बुनियादी सार प्रस्तुत करेगा ।आध्यात्मिक ही शाश्वत भारतम का सदैव महत्वपूर्ण पहलू रहा है ।यह समाज मे सनातन धर्म के प्रति जागरूक तथा उसके समर्थन करने के लिए इंटरनेट पर एक मंच प्रदान करता है ।
इतिहास, प्राचीन भारत तथा विश्व के वास्विकता काल चक्र का पुनरावलोकन करना , अनुसंधान करना औऱ पुनर्स्थापित करने का प्रयास। इतिहास दो भागों में प्राचीन भारत के काल क्रम को बढ़ावा देने का प्रयास है । शाश्वत देवालय के अंतर्गत मंदिरों को मात्र भक्ति के केंद्र के रूप में न देखकर बल्कि शक्ति एवं सेवा के केंद्र के रूप में स्थापित कर समाज को जोड़ने प्रत्येक हिन्दू के तन मन औऱ आत्मा को सशक्त बनाने तथा व्यवस्थित करने योग्य बनाना ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *