निर्मला सीतारमण जी आप ’एवोकाडो’ खाइये,जनता को तो प्याज खाने दीजिये — धनजंय सिंह

0

 

प्याज की बढ़ती कीमत नियंत्रित करने में मोदी सरकार विफल

नोटबन्दी की तरह प्याज की महंगाई जानलेवा बनी मोदी सरकार हर मामले में फेल

रायपुर/10 दिसंबर 2019 —  देश में प्याज,खाद्यान्न सामग्री सहित पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के लिए कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी जनता को महंगाई से राहत नहीं मिल पा रहा है बल्कि महंगाई दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है खाद्य सामग्री एवं पेट्रोल डीजल के दाम आम आदमी किसान मजदूर गृहिणियों के पहुंच से बाहर हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी से कहा है कि आप ’एवोकाडो’ खाइये, लेकिन जनता को तो प्याज खाने दीजिये। प्याज पर दिए केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम को नियंत्रित करने में असफल वित्त मंत्री कहीं आम जनता से यह ना कह दे कि मैं अपने कार में पेट्रोल और डीजल नहीं भरवाती। ये सच्चाई भी है क्योंकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी की कार सरकारी ईंधन से चलती है। ऐसे में प्याज न खाने वाली वित्त मंत्री जी को तो पेट्रोल-डीजल की महंगाई का भी एहसास कैसे होगा?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने अपने एवोकाडो के बयान को स्पष्ट करते हुये कहा है कि एवोकाडो एक फल हैं इसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है.यह फल पर्शिया अमरीकाना में उगाया जाता है, इसका एक फल ही 80-100 रुपये में मिलता है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि देश में अब मोदी जी की गुजरात मॉडल से चलने वाली सरकार है। यह मोदी सरकार का नया भारत है जहां आम जनता के लिए प्याज खरीदना भी दूभर हो गया है। मोदी जी के द्वारा बेरोजगार युवाओं को पकोड़े तलने की सलाह दिया गया था। अब प्याज की महंगाई ने प्याज के पकौड़े तल कर रोजगार का सपना सँजोये युवाओं के हाथ से भी इस रोजगार को भी छीनने का काम ही किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *