प्रदेश के मंत्री को हो संशय तो आम किसानों की हालत कैसी होगी – कौशिक

0

 

किसानों को लेकर नेताप्रतिपक्ष कौशिक ने की चिंता

रायपुर — नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि बेमौसम बारिश से धान खरीदी को लेकर जो संशय की स्थिति बनी हुई है उससे किसानों को काफ़ी नुकसान होगा। धान खरीदी केन्द्रों में धान के रखरखाव को लेकर बेहतर व्यवस्था नहीं हैं। प्रदेश सरकार को किसानों के नुक़सान का मूल्यांकन कर उन्हें मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में ही प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने धान खरीदी को लेकर संशय वाली जो बात कही थी इससे स्पष्ट होता है कि प्रदेश सरकार धान खरीदी को लेकर गंभीर नहीं है। इस कारण किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि बेमौसम बारिश से सब्जी उत्पादक किसानों को नुकसान हुआ जिसका उन्हें भी मुआवजा मिलना चाहिए।
धान खरीदी केंद्रों में अव्यवस्था का आलम है। धान के रखरखाव को लेकर को कांग्रेस सरकार गंभीर नही है। करीब एक माह देर से धान खरीदी किए जाने किसानों को काफी नुकसान हुआ है। बैमसौम बारिश से किसानों के हजारों क्विटल धान में अंकुर आने की स्थिति बन गई है । इससे धान खराब हो जायेगा। उन्होंन कहा कि धान खरीदी को लेकर व्यवस्था अपर्याप्त है औऱ जब बारिश के कारण हालत गंभीर हो गयी है, तब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आवश्यक तैयारी की निर्देश दे रहे है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि वादे के मुताबिक अब तक किसानों को पच्चीस सौ प्रति क्विटल की राशि भी नही दी जा रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में बड़े फैसले लेने की जरूरत है। साथ किसानों के हुए नुकसान का मुआवजा मिलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed