लोकसभा चुनाव के लिये आदिवासी कांग्रेस पूरी तरह से तैयार

0

 

लोकसभा चुनाव में सभी 11 की 11 सीटे राहुल गांधी के झोले में डालेंगे…….

वनअधिकार पट्टो के मामले में कांग्रेस सरकार की पहल का स्वागत…….

हम और हमारा समाज पूरी तरह से कांग्रेस के साथ…….

बस्तर, सरगुजा और मध्यक्षेत्र विकास प्राधिकरण गठन का किया स्वागत……

 

रायपुर —  जगलों में रहने वालों की बेदखली के फैसले से उत्पन्न स्थिति पर विचार किये। छत्तीसगढ़ प्रदेश आदिवासी कांग्रेस की अति महत्वपूर्ण बैठक आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत, विधायक सीतापुर की अध्यक्षता में हुयी। आज की बैठक में जंगल में रहने वालों को बेदखल करने के सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से उत्पन्न परिस्थितयों पर विचार किये। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 11 सीटों में कांग्रेस की झोली में डालने के लिये आदिवासी  कांग्रेस की कार्य योजना के क्रियान्वयन पर भी विचार किया गया। लोकसभा चुनाव के तहत जिलों में प्रभारियों के नियुक्ति कर सभी आदिवासी मिलकर कांग्रेस सरकार बनाने के लिये पूरी ताकत से काम करने का निर्णय लिया गया। भूपेश बघेल सरकार द्वारा बस्तर, सरगुजा और मध्यक्षेत्र विकास प्राधिकरण के गठन के फैसले का और नियुक्तियों का आदिवासी कांग्रेस ने स्वागत किया है। आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक अमरजीत भगत ने कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसलों के बाद बेघर होने के खतरे के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गयी पहल के परिणामस्वरूप आज स्थगन प्राप्त होने पर सभी आदिवासी नेताओं ने कांग्रेस नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया। 11 लाख 80 हजार आदिवासी परिवारों के साथ में है।

आदिवासी कांग्रेस द्वारा आज के इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रमुख कार्यसूची इस प्रकार है :-

1 वनों में निवासरत आदिवासियों को बेदखल करने का माननीय सर्वोच्च न्यायलय के निर्णय पर आदिवासी कांग्रेस की आगामी कार्ययोजना।

2 आगामी लोकसभा चुनाव के तहत सभी जिलों के लिये प्रभारियों की नियुक्ति

3 जिले एवं ब्लाक स्तर के सभी पदाधिकारियों की सूची नाम और मोबाईल नबंर सहित

4 आगामी लोकसभा चुनाव में एआईसीसी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी के छत्तीसगढ़ आगमन पर आदिवासी कांग्रेस द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन

5 आगामी लोकसभा चुनाव में आदिवासी कांग्रेस की भूमिका

आज की आदिवासी कांग्रेस की बैठक में विशेष रूप से उपस्थित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज सर्वोच्च न्यायालय में 11 लाख 80 हजार परिवारों को बेदखल करने के मामले में 10 जुलाई तक स्थगन प्राप्त होने की सूचना दी और कहा कि कांग्रेस की सरकार आदिवासियों और परंपरागत रूप से जंगल में रहने वालों के साथ खड़ी है। उपस्थित आदिवासी समाज के सभी पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार एवं कृतज्ञता एवं आने वाले लोकसभा चुनाव में 11 से 11 सीटे जिताने का संकल्प लिया।

आदिवासी कांग्रेस के आज के कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ-साथ आबकारी मंत्री कवासी लखमा, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, आदिवासी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक अमरजीत भगत, प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, विधायक विक्रम मंडावी, विधायक चक्रधर सिंह सिदार, एआईसीसी सदस्य गंगा पोटाई, पूर्व विधायक गुलाब सिंह, पूर्व मुख्य सचिव सरजियस मिंज, प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित ध्रुव, राजकुमारी दीवान, महामंत्री आनंद टोप्पो, आदिवासी कांग्रेस प्रभारी महामंत्री जनक ध्रुव, जिला अध्यक्ष गणेश ध्रुव, राजू दीवान, प्रदेश सचिव नीरज टोप्पो, रतीराम कोसमा, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील लकड़ा, नरोत्तम पडौटी, ओमप्रकाश सिंग, रामलखन सिंह, लाडूराम तुमरेकी, प्रताप सिंह ठाकुर, युधिष्ठिर कमरो, राजकुमार सिंह एवं आदिवासी कांग्रेस के सैकड़ो पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *