पुलिस विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान  आपरेशन ‘मुस्कान’ के लिए होगी जनभागीदारी 

0
रायपुर — राज्य में गुमशुदा बच्चों की खोजबीन हेतु छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान आॅपरेशन ‘‘मुस्कान’’ की सफलता के लिये पुलिस विभाग द्वारा आम नागरिकों से सहयोग की अपील की गई है। हर बच्चे के चेहरे पे मुस्कान लाना और उन्हें सुरक्षित रूप से उनके माता-पिता (अभिभावकों) तक पहुंचाना आॅपरेशन मुस्कान का मुख्य उद्देश्य है। इस अभियान की सफलता जन भागीदारी से ही संभव है।
पुलिस मुख्यालय अपराध अनुसंधान विभाग की ओर से जारी अपील में किसी होटल, ढाबा अथवा किसी व्यापारिक संस्थान में बच्चों द्वारा मजदूरी किये जाने, रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड जैसे सार्वजनिक स्थानों पर बाल भिक्षावृत्ति में संलिप्त बच्चों के देखे जाने तथा खेल के मैदानों, सुनसान ईलाकों में बच्चों द्वारा नशीली वस्तुओं का सेवन करने और संदिग्ध रूप से रेल और बसों में बच्चों के यात्रा करने या किसी स्थान पर अंजान रूप से बच्चों को घुमते पाये जाने पर राज्य का कोई भी व्यक्ति बच्चे का फोटो खींच कर या विडियो क्लिप बनाकर राज्य पुलिस द्वारा जारी फोन एवं व्हाट्सएप नंबर-9479190446, ईमेल-वचमतंजपवदउनेांद/हउंपसण्बवउ पर स्थान का नाम एवं लोकेशन/पता सहित सूचित कर सकते हैं।
इस योजना के तहत फोटो एवं वीडियो क्लिप बनाकर भेजने वाले का नाम एवं मोबाईल नंबर पूर्णतः गोपनीय रखा जायेगा एवं उन्हें किसी भी प्रकार का पक्षकार नहीं बनाया जायेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed