मोदी है तो मुमकिन हुआ कम दर में खरीदी गई पेट्रोलियम पदार्थ को मुनाफाखोरी के लिये ऊंची कीमत में बेचना — धनंजय सिंह ठाकुर

0

 

मोदी भाजपा का 100 दिन में महंगाई कम करने का था जो वादा अब तक पूरा नहीं हुआ – कांग्रेस

उज्ज्वला योजना के खाली सिलेंडर से कैसे तैयार होगा भोजन ? रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल की दामों में बढोत्तरी का कांग्रेस ने किया विरोध…..

 

रायपुर —  मोदी सरकार द्वारा की गई रसोई गैस के दाम में 44 रुपया और पेट्रोल डीजल के दामों में की गई वृद्धि का कांग्रेस ने विरोध किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी है तभी मुमकिन हुआ है मुनाफाखोरी पर राष्ट्रवाद का तमगा लगाओ और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कम कीमत में खरीदी गई पेट्रोलियम पदार्थो को महंगे दामों में बेंचों। रसोई गैस की बढ़ते दामों पर कांग्रेस ने मोदी भाजपा से पूछा उज्ज्वला योजना में दिया गया सिलेंडर को हितग्राही महंगाई के कारण रिफिलिंग नही करा पा रहे है ऐसे में खाली सिलेंडर से खाना कैसे बनाये? अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत सबसे निम्न स्तर पर भी आ गई तब भी देश की जनता को पेट्रोलियम पदार्थों के महंगाई से जूझना पड़ रहा था। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी भाजपा बढ़ते महंगाई के लिये चुनावी मंचो से तत्कालीन यूपीए की केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते थे और एनडीए की सरकार बनने पर 100 दिनों में महंगाई कम करने का दम्भ भरते थे। लेकिन सत्तानशीन होते ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कम हुई क्रूड ऑयल के दामों के बावजूद पेट्रोल, डीजल, गैस पर मनमानी टैक्स लगाकर जनता की जेब ढीला कर दिये।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पांच साल होने जा रही मोदी भाजपा की सरकार राष्ट्रवाद का तमगा लगाकर पेट्रोलियम पदार्थों से मुनाफाखोरी करने में मस्त है। मोदी भाजपा के शपथ ग्रहण के बाद जनता के जेब में जो ग्रहण लगा वो अभी तक पीछा नही छोड़ रहा है। 100 दिनों में महंगाई कम करने का वादा करने वाली भाजपा खुद मुनाफाखोरी कालाबाजारी को बढ़ावा देने लगी। मोदी सरकार की बिदाई करीब आ गई पर मुनाफाखोरी की भूख खत्म नही हुई। जनता भले ही त्राहि-त्राहि माम करे उज्ज्वला योजना का हितग्रही सिलेंडर ना भरा सके लेकिन महंगाई कम नही होगी। देश में महंगाई कम होने की बेहतर अवसर हैं लेकिन मोदी सरकार की मुनाफाखोरी के कारण जनता को इस अवसर का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 5 सालों में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर जनता के जेब में डाका डालकर मोदी ने 10 लाख करोड़ रुपए का एकत्रित किया और अपने चहेते उद्योगपत्तियो का तीन लाख करोड़ रुपया का कर्जा माफ किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *