निगम मंडलो में नियुक्त और शराब बंदी पर पुनिया ने कही ये बड़ी बातें ….

0

रायपुर, 13 फरवरी 2020 — प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक लेने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया रायपुर पहुंचे है। इस दौरान पी एल पुनिया ने कहा कि संगठन विस्तार और निगम मंडल में नियुक्ति, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विदेश से लौटने के बाद की जाएगी। सभी लोग आपस मे मिल बैठकर चर्चा करने के बाद ही तय होगा। उससे पहले नहीं होगा।

गैस के बढ़े दाम पर पुनिया का केंद्र सरकार पर वार

गैस के दाम बढ़ने पर पीएल पुनिया ने कहा कि महिला कांग्रेस कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। पिछले 6 महीने में 6 बार गैस सिलेंडर के दाम बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन ₹150 पहली बार बड़ा है कोई ना कोई बहाना बनाकर अब उन्हें लगता है अभी नजदीक कोई चुनाव नहीं है बिहार का चुनाव आएगा 2021 में तो उससे पहले दाम कम कर देंगे। महिलाओं का घर चलाना मुश्किल हो गया है। और उनका बजट फेल हो गया है बाकी प्रदेशों के मुकाबले छत्तीसगढ़ में थोड़ी सी बचत है क्योंकि किसानों को कर्ज माफी हुई ढाई हजार रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी हुई उससे धन की उपलब्धता है लेकिन पूरे हिंदुस्तान में बुरी हालत है देश में पैसा भी नहीं है। रोजगार भी नहीं है और महंगाई लगातार बढ़ रही है।

दिल्ली चुनाव परिणाम पर बोले पुनिया

दिल्ली चुनाव के परिणाम को लेकर पुनिया ने कहा- दिल्ली में चुनाव हुए जो उम्मीद थी उस तरीके से नतीजे नहीं आए यह हम स्वीकार करते हैं इसकी समीक्षा होगी मिल बैठकर हार के कारणों को जानने की कोशिश की जाएगी। उसके पहले जो नेता बोल रहे हैं उनका व्यक्तिगत विचार होगा वह पार्टी की राय नहीं है। 4 पर्सेंट वोट हमने पाया है उससे कहीं ज्यादा कांग्रेस पार्टी को वोट जनता देना चाहती थी लेकिन उनके मन में यह भी था कि भाजपा को हराना है इसलिए कांग्रेस को जो वोट देना चाहते थे वह भी अंतिम समय में आम आदमी पार्टी की तरफ शिफ्ट हो गए। विस्तार से गहन अध्ययन हार पर किया जाएगा।

शराबबंदी को लेकर कहीं ये बातें

शराबबंदी को लेकर बनी कमेटी में विपक्षी पार्टियों के विधायकों के शामिल नहीं होने पर कहा भाजपा का एजेंडा विरोध करना है वह करते रहेंगे। लेकिन कमेटी बनी है उसको परीक्षण करने में समय लग रहा है। अध्ययन करने में तो समय तो लगेगा अनावश्यक रूप से तुल ना दे घोषणा पत्र के हर एक वादों को 5 साल में पूरा किया जाएगा। शराबबंदी को लेकर कमेटी अध्ययन कर रही है उनसे कहेंगे कि जल्दी अध्ययन कर ले लेकिन अध्ययन के बिना या नहीं हो पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *