भगवान श्री राम की रथयात्रा छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक , क्या है इस रथ यात्रा की खासियत पढिये पूरी खबर…

0

 

 

रायपुर 4 मार्च 2020 — आप सभी को मालूम है कि अप्रैल माह में प्रभु श्रीराम के मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ होने जा रहा है जिसे लेकर पूरे प्रदेश और देश में हर्ष का माहौल है क्योंकि छत्तीसगढ़ भगवान श्री राम का ननिहाल है इसलिए मंदिर निर्माण को लेकर सभी छत्तीसगढ़ वासियों में भी उत्साह एवं उमंग का वातावरण है ।
प्रेस वार्ता के माध्यम से भाजपा प्रदेश प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा छत्तीसगढ़ एवं छत्तीसगढ़िया की भावनाओं को रथ के साथ अयोध्या लेकर जा रहे हैं इसके फलस्वरूप एक विशाल रथ का निर्माण किया जा रहा है और इस रथयात्रा को भाँचा भेंट रथ यात्रा नाम दिया गया है इस रथ का निर्माण और पूजन 2 अप्रैल 2020 रामनवमी के दिन बिलासपुर से किया जाएगा। इस रथयात्रा में पूरे प्रदेश के हर जिले हर समाज हर वर्ग के लोग सम्मिलित होंगे । हर समाज हर वर्ग के 51 लोग इस रथ यात्रा को लेकर अयोध्या श्री राम मंदिर के लिए निकलेगी ।
साथ ही इस रथयात्रा की खासियत यह है कि छत्तीसगढ़ के 7 नदियों का पवित्र जल माता कौशल्या मंदिर की मिट्टी सात प्रकार के छत्तीसगढ़ चावल सात प्रकार की मिठाई इन सभी चीजों को ससम्मान छत्तीसगढ़िया आस्था के साथ भगवान परशुराम के जनमोत्स्व 26 अप्रैल के दिन रायपुर स्थित भगवान श्री राम मंदिर से अयोध्या के लिए रवाना होगी। यह आस्था का रथयात्रा सात दिनों के भ्रमण के बाद अयोध्या पंहुचेगी । इस रथ यात्रा को लेकर अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति से बात हो चुकी है , अयोध्या में भी इस रथ का भव्य स्वागत किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *