राज्य स्वास्थ मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ मंत्री को लिखा पत्र , कोरोना वायरस से निपटने जरूरत के मुताबिक टेस्टिंग किट मुहैया कराने की मांग…

0

रायपुर , 17 मार्च 2020 — प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर कोरोना वायरस टेस्ट की प्रक्रिया को विस्तार देने की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने लेटर में लिखा कि प्रदेश में परीक्षण केंद्रों की संख्या बढ़ाने के अलावा जरूरत के मुताबिक टेस्टिंग किट मुहैया कराई जाए।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को लिखे पत्र में कोरोना वायरस के प्रभावितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसके परीक्षण के दायरे को बढ़ाने की जरूरत बताई।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा अपनाई जा रही प्रक्रिया बहुत ही सीमित है, जिसमें कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले लोग और इन लोगों से संपर्क में आए लोगों की ही जांच की जा रही है। इसकी वजह से उपलब्ध किट का सीमित उपयोग हो रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ में परीक्षण के लिए केवल एक ही केंद्र है।

ऐसे में हम इस बात को लेकर आशंकित हैं कि परीक्षण के दायरे को बढ़ाए जाने पर क्या पर्याप्त संख्या में भारत सरकार किट उपलब्ध कराएगी।

ऐसी स्थिति में परीक्षण के दायरे को बढ़ाने की मांग की है, जिससे परीक्षण केंद्रों की संख्या बढ़ाने के साथ पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग किट मुहैया की जाए।

मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि यह वायरस न फैले इसके लिए लेबोट्रेरी और सैंपल में पूरी सावधानी बरती जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *