छत्तीसगढ़ में कोरोना के 5 नए मामले आए सामने , अब तक कुल 6 लोगों को आया कोरोना पॉजिटिव…

0

रायपुर 26 मार्च 2020 — छत्तीसगढ़ में अब तेजी से कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 5 नए कोरोना के मरीज मिले है। मंगलवार दोपहर तक 2 नए मरीज (राजनांदगांव को मिलाकर) की पहचान के बाद के रायपुर, भिलाई और बिलासपुर से भी कोरोना के 3 नए मरीज की पहचान हुई है।

छत्तीसगढ़ में अब कुल मरीजों की संख्या 6 हो गयी है। राजधानी रायपुर में 3, बिलासपुर में 1, भिलाई में 1 और राजनांदगांव में 1 कोरोना पोजेटिव मरीज मिले है।

जानकारी के मुताबिक भिलाई नगर इस्पात नगरी के श्रमिक बाहुल्य खुर्शीपार जोन 02 से 34 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे व उसके परिजनों को देर रात्रि एम्स में भर्ती कराया गया है। साऊडी अरब से 11 मार्च को आये युवक ने अपने आने की सूचना 23 मार्च को दिया है। इस दौरान व पूरे भिलाई दुर्ग मे रिश्तेदार ईष्ट मित्रो से मिलता रहा। दावत खाता रहा 23 को जानकारी मिलने के बाद प्रशासन हरकत मे आया ब्लड सैम्पल जाँच के लिए भेजा गया। उसके बाद रिपोर्ट आते ही प्रशासन हरकत मे आयी तत्काल रात्रि मे ही परिजनों के साथ एम्स के लिए रवाना किया गया। इस दौरान भी युवक एम्स न जाने की ज़िद करता रहा किन्तु प्रशासन के आगे नहीं चली।

इस तरह छत्तीसगढ़ मे कोरोना वायरस सा पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई  है। 24 घंटे के भीतर पांच नए कोराना संक्रमित मरीज मिले हैं, एम्स रायपुर के डायरेक्टर डॉ. नितीन एम नागरकर ने छत्तीसगढ़ में बुधवार की देर रात तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो जाने की की पुष्टि की है।

हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ के अभी सिर्फ दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज ही एम्स रायपुर में चल रहा है। बाकी के मरीज एम्स में आने को है। उन्होंने बताया कि लंदन से लौटी रायपुर की दो कोरोना पॉजिटिव युवतियों का इलाज एम्स में चल रहा है।

इनमें से एक पहले की है जबकि दूसरी बुधवार को भर्ती की गई है। इसी बीच देर रात कोरोना पॉजिटिव कन्फर्म मरीजों के बारे में उन्होंने बताया कि इनमें से एक मरीज रायपुर, एक बिलासपुर व एक अन्य-भिलाई से है। डॉ. नागरकर ने बताया कि इनमें से दो पुरुष व एक महिला है। बता दें कि बुधवार को ही राजनांदगांव में एक कोरोना पॉजिटिव शख्स मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed