कोरोना संक्रमण की रोकथाम, सरोज पांडेय ने ली छत्तीसगढ़ सरकार के फैसलों की जानकारी

0

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ मंत्री सिंहदेव से की चर्चा

 

रायपुर , 26 मार्च 2020 —  राज्यसभा सदस्य सरोज पाण्डेय ने बुधवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों की सिलसिलेवार जानकारी ली। उन्होंने इस संबंध में बारी-बारी से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, मुख्य सचिव आरपी मंडल समेत दुर्ग कलेक्टर और सीएमओ से चर्चा की।
सुश्री पाण्डेय ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा के दौरान भारत सरकार से सहयोग को लेकर भी अपनी बातें रखें। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजेटिव केस मिलने और 21 दिन के लॉकडाउन के बाद हर जिले में की गई व्यवस्था से उन्हें अवगत कराया। इसी कड़ी में सुश्री पाण्डेय ने मुख्यसचिव श्री मंडल से भी चर्चा की और उन्हें लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत और सावधान करने के साथ-साथ कोरोना संक्रमण न फैले, इसके लिए हर मुमकिन कोशिश करने का आग्रह किया। कलेक्टर दुर्ग और सीएमओ से चर्चा में मास्क की कमी बताई गई, जिस पर उन्होंने जल्दी व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया।
सुश्री पाण्डेय ने डब्ल्यूएचओ द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने के अलावा रोज कमाने-खाने वाले लोगों की चिंता करते हुए उनके लिए भोजन की व्यवस्था करने का भी जिला प्रशासन को निर्देश दिया। उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संबोधन में जो बातें बताई है, उसका छत्तीसगढ़वासी अक्षरश: पालन करें, हम घर से बाहर नहीं निकलें, देश का हर नागरिक सुरक्षित रहे, इसकी चिंता सबको करनी है। राज्य सरकार अपनी ओर से जनता के लिए आवश्यक वस्तु की पूर्ति करेगी। इसलिए राज्य सरकार के निर्देशों का भी पालन करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *