यूरिया की किल्लत झेलते किसानों को अब नकली कीटनाशक बेचकर लूटा जा रहा है — भाजपा

0

 

किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शर्मा की चेतावनी : प्रदेश सरकार अन्नदाता किसानों के धैर्य की परीक्षा न ले

 

 

रायपुर —  भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा ने कहा है कि एक ओर प्रदेश के कई इलाकों में यूरिया खाद की कमी से किसान अब भी परेशान हो रहे हैं, वहीं धान फसल के लिए नकली कीटनाशक बेचने वाले किसानों को लूट-खसोट रहे हैं। सहकारी समितियों व व्यापारियों ने मिलकर कालाबाजारी और मुनाफाखोरी के चलते प्रदेश में एक बड़े खाद घोटाले की आशंका को गहरा किया है। श्री शर्मा ने कहा कि बिना जमीन के भी खाद बेचने की करामात करने वालों को अब भी सिर्फ नोटिस थमाना इस आशंका को बल दे रहा है कि इस पूरे गोरखधंधे को ‘ऊपरी संरक्षण’ मिला हुआ है।
भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि न केवल यूरिया की कालाबाजारी ने, अपितु अब मिल रहीं शिकायतों के मुताबिक नकली रासायनिक खाद व कीटनाशक बेचने वालों ने भी किसानों की रीढ़ पर सीधी चोट की है। श्री शर्मा ने गरियाबंद ज़िले की ख़बरों के हवाले से बताया कि अब धान की फसल पर गंगई और तनाछेदक बीमारी का प्रकोप बढ़ रहा है लेकिन कृषि अधिकारी किसानों को सही सलाह देने के बजाय अपने दफ्तरों व घरों में कैद हैं। इसके चलते नकली कीटनाशक दवाएँ बेचकर किसानों को सरेआम लूटा जा रहा है। इसी तरह यूरिया खाद अब भी लगभग दुगुनी कीमत पर किसानों को बेचे जाने की शिकायतें प्रकाश में आ रही हैं।
भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने प्रदेश सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाकर कहा कि प्रदेश का अन्नदाता किसान कांग्रेस के शासनकाल में क़दम-क़दम पर लूटा-खसोटा जा रहा है। प्रदेश सरकार ने खुद किसानों के साथ हर स्तर पर छलावा किया है और अब जबकि प्रकृति किसानों पर मेहरबान है तो खेती के लिए उन्हें सही बीज, खाद और असली कीटनाशक तक के लिए मोहताज होना पड़ रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि किसान विरोधी यह प्रदेश सरकार झूठे दावे करके अपनी वाहवाही कराने में लगी हुई है जबकि ज़मीनी सच्चाई इसके ठीक उलट है। श्री शर्मा ने प्रदेश सरकार को चेतावनी है कि वह प्रदेश के अन्नदाता किसानों के धैर्य की परीक्षा न ले, क्योंकि जो किसान बोना जानता है, वह लुहना (फसल काटना) भी जानता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *