मोदी ने अपने गुरु का किया अपमान, अब हमें सीख न दें — राहुल गाँधी

0

 

नई दिल्ली —  बीजेपी के स्थापना दिवस से पहले लिखे गये आडवाणी के ब्लॉग पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का अपमान किया है और अपने गुरु का अपमान करना हिंदू संस्कृति नहीं है। उन्होंने कहा कि कौन से हिंदू शास्त्र में लिखा है कि गुरू का अपमान करना चाहिए। गांधीनगर सीट से टिकट कटने के बाद गुरुवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने अपने ब्लॉग में कहा था कि बीजेपी ने अपने राजनीतिक विरोधियों को कभी राष्ट्र विरोधी नहीं माना।
आडवाणी के ब्लॉग के बाद से ही विपक्ष पीएम मोदी पर हमलावर है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी हमें हिंदू धर्म की सीख न दें। उन्होंने (मोदी) अपने गुरु का अपमान किया। राहुल ने कहा कि 2019 का चुनाव विचारधाराओं की लड़ाई है और कांग्रेस की विचारधारा भाईचारा, प्रेम और सौहार्द्र मोदी के नफरत, क्रोध और विभाजनकारी विचारधारा पर जीत हासिल करेगी।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो गरीब परिवारों को न्यूनतम आय के तौर पर हर साल 72,000 रुपये दिए जाएंगे, जिससे करीब 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा। इस कदम को उन्होंने गरीबी पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ बताया है। राहुल गांधी कहा ने कहा कि सभी पक्षकारों से विचार विमर्श के बाद घोषणापत्र तैयार किया गया है। न्याय योजना को लागू करने के लिए मध्यम वर्ग पर आयकर नहीं लगाया जाएगा और आयकर को नहीं बढ़ाया जाएगा। अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो इस योजना में हर साल गरीब लोगों के बैंक खातों में 72,000 रुपये जमा कराए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *