भाजपा सांसद का आरोप, ‘पैसा और लड़की की सप्लाई करने से ही मिलता है टिकट’

0

 

नई दिल्ली —  लोकसभा चुनावों में चुनावी पारी चरम पर है. कही नेताओं की जुबान फिसल रही है तो कही पार्टी से टिकट न मिलने की वजह से नेता आलाकमान पर संगीन आरोप लगा रहे हैं. ऐसा ही किया है अम्बेडकरनगर से भाजपा सांसद हरिओम पांडे ने. पांडे ने पार्टी आलाकमान पर गंभीर आरोप लगाया है.

भाजपा के निवर्तमान सांसद हरिओम पांडे ने पार्टी के नेताओं पर बड़ा आरोप लगाया है. हरिओम पांडेय का कहना है कि पैसा और लड़की की सप्लाई करने से ही पार्टी से टिकट मिलता है. पूरे प्रदेश में ब्राह्मणों की हत्या हो रही है. हरिओम पांडे यहीं नहीं रूके. उन्होंने कहा कि भाजपा जिलाध्यक्ष पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

पांडे ने आरोप लगाते हुए कहा, “एक लड़की बलात्कार का आरोप लगा कर धरने पर बैठी थी. सपा और बसपा का पार्टी में बोलबाला है. पार्टी बाहरी व्यक्ति को चुनाव लड़ा रही है. इनको ब्राह्मणों का श्राप लगेगा.” बीजेपी ने प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा को अंबेडकरनगर से टिकट दिया है.
आइए जानते हैं कौन हैं ये हरिओम पांडे?
हरिओम पांडे भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं और 2014 लोकसभा चुनाव में वह आंबेडकर नगर लोकसभा सीट से चुनकर संसद पहुंचे थे. उन्होंने बसपा प्रत्यशी राकेश पांडे को 139,429 वोटों से मात दी थी. वह पहले BJP प्रत्याशी हैं जिन्होंने आंबेडकर नगर सीट से लोकसभा चुनाव जीता हो. हरिओम पांडे के चचेरे भाई कौशलेन्द्र त्रिपाठी NRI शोधकर्ता हैं.

हरिओम पांडे का जन्म 1956 में आंबेडकर नगर जिले में हुआ था. पूर्व सांसद ने राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय से एम.ए, बीएड किया है. साथ ही उनके पास फिजिकल एजुकेशन में डिप्लोमा है. वो नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स, कोलकाता से फिजिकल एजुकेशन की पढ़ाई कर चुके हैं.

लोकसभा सांसद रहने के साथ वह मानव संसाधन विकास संबंधी स्थायी समिति के सदस्य रह चुके हैं. इसके अलावा वो खेल मंत्रालय की परामर्श समिति के भी सदस्य रह चुके हैं..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *