भूपेश बघेल का साध्वी प्रज्ञा पर हमला, बोले- शुरू से रहा है अपराधी जैसा व्यवहार

0

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर हमला बोला है। उन्होंने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को लेकर कहा कि उनका आदतन अपराधी जैसा व्यवहार रहा है। 19 साल पहले यहां चाकूबाजी की थी। मारपीट की थी। थोड़ी-थोड़ी बातों पर झगड़ा करती थीं। वह झगड़ालू प्रवृत्ति की शुरू से रही हैं। बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट से की भाजपा की उम्मीदवार घोषित होने के बाद से ही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जुबान थमने का नाम नहीं ले रही। पिछले पांच दिनों में साध्वी प्रज्ञा कई विवादित बयान दे चुकी हैं। उन्हें इन बयानों के कारण चुनाव आयोग दो बार नोटिस भी भेज चुका है, लेकिन साध्वी हैं कि मानती नहीं!

गौरतलब है कि शहीद हेमंत करकरे के बारे में अपना विवादास्पद बयान वापस लेने के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय सिंह पर हमला बोला था। वह भोपाल लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय के खिलाफ बतौर भाजपा प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। दिग्विजय को पहले महिषासुर बता चुकीं प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि दिग्विजय उस कालनेमि की तरह हैं, जो समय के अनुसार अलग-अलग रूप धारण कर लेता है। लेकिन उनका असली चेहरा और चरित्र सबके सामने है।

मीडिया से चर्चा करते हुए साध्वी प्रज्ञा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ पर भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि जो लोग 1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपी हैं वो मुख्यमंत्री बनकर बैठे हैं। उन्होंने कहा था कि जिस तरह से उनके खिलाफ एनआईए कोर्ट में दोबारा याचिका लगाई गई उससे लगता है कि षड्यंत्र कर उन्हें फिर जेल में डाला जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा था कि भोपाल का चुनाव हिंदुत्व और भगवा आतंकवाद के मुद्दे पर ही लड़ा जाएगा। यह पूरे देश का मुद्दा है।

साध्वी ने कहा था कि आतंकवाद का साथ देने वालों और देश व धर्म विरोधी लोगों को एक साध्वी के बजाए खुद के अंजाम की चिंता करना चाहिए। हेमंत करकरे के बारे में विवादित बयान को लेकर कहा था कि वे इस बयान को वापस ले चुकी हैं लेकिन क्या आप उन लोगों से माफी मंगवा सकते हैं जिन्होंने मुझे नौ साल प्रताड़ित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *