छत्तीसगढ़ की महुआ की अचार,शीतल पेय पदार्थ,इमली का जैम कोदो कुटकी का देश दुनिया तारीफ कर रही है तो भाजपा को पीड़ा हो रही है – धनंजय सिंह

0

 

रायपुर — सांसद सुनील सोनी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने 3 साल में छत्तीसगढ़ को देश में नवा छत्तीसगढ़ के रूप के विकसित करने में सफलता अर्जित है अब देश मे छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा हो रही है कई राज्य छत्तीसगढ़ मॉडल को अब कॉपी कर रहे है।ऐसे रमन सरकार की असफलता नकामी की खीझ भाजपा नेताओं में दिख रहा है। रमन शासनकाल की कमीशनखोरी,भ्रष्टाचार प्रशासनिक अराजकता ,किसान युवा,आदिवासी विरोधी होने का काला अध्याय इतिहास दर्ज हो चुका है।अब छत्तीसगढ़ के महुआ के अचार शीतल पेय पदार्थ इमली की जैम जेली चटनी को देश-दुनिया चख रही है तारीफ कर रही है।पत्थलगांव,सिमगा, धमधा में टमाटर प्रोसेसिंग प्लांट लगा है जिसमे कैचप टमाटर बनाया जा रहा है जशपुर और बस्तर में काजू प्रोसेसिंग यूनिट शुरू है  बस्तर में कोदो कुटकी रागी जैसे गौड़ अन्न को प्रोसेसिंग कर उपभोक्ताओं तक पंहुचाया जा रहा है बस्तर में मिलेट मिशन चल रहा है 61 लघु वन उपज के वैल्यू एडिशन का काम किया जा रहा है। पूरे प्रदेश में 200 फूड पार्क का वित्तीय प्रावधान बजट में किया गया है। जिसका उल्लेख राहुल गांधी जी ने अपने भाषण में किया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेताओं ने अडानी अंबानी जैसे चंद पूंजीपतियों की मोह में अपनी आंखों में गांधारी की तरह जो पट्टी बांधी रखी है उन्हें देश मे आगे बढ़ता छत्तीसगढ़ नही दिख रहा है।भाजपा नेताओ को अडानी अम्बानी के बड़े बड़े फाइव स्टार ऑफिस गोडाउन और फैक्ट्री के अलावा कुछ दिखता नही है न ही कुछ समझ आता है?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि सांसद सुनील सोनी ने कोविड-19 के दौरान अपने क्षेत्र की जनता को फूटी कौड़ी की मदद नहीं की है ना ही उनके रहने खाने का किसी प्रकार के प्रबंध किया है और उल्टा सांसद निधि को पीएम केयर फंड में जमा करा कर बंदरबांट किया है पहले तो सांसद सुनील सोनी बताएं कि अब तक उन्होंने अपने क्षेत्र में क्या-क्या काम किए हैं?पूरे कोविड काल मे अफवाह फैलाने, झूठ बोलना और पैनिक बयानबाजी के अलावा सुनील सोनी ने कुछ नही किया है?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि स्मार्ट सिटी  पैसा जनता के हित में खर्च हो रही हैं शहर को सुंदर बनाने खर्च हो रहा है ऐसे में सांसद सुनील सोनी को पीड़ा हो रही है? भाजपा के सांसद जो केंद्रीय योजनाओं के पैसा को रुकवाने का षड्यंत्र करते हैं किस मुंह से  केंद्रीय योजनाओं की असफलता की बात करते हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन को रद्द किया तो सुनील सोनी मौन क्यों थे? सुनील सोनी ने मोदी सरकार के इस कृत्य का विरोध क्यों नहीं किया? प्रधानमंत्री मजदूर कल्याण योजना से छत्तीसगढ़ के मजदूरों को बाहर किया गया तब सुनील सोनी मौन क्यो थे? किसान सम्मान निधि से छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों को वंचित किया गया उनके नाम काटे गए हजारों किसानों को किसान सम्मान निधि वापस करने नोटिस भेजा गया तब सुनील सोनी मौन क्यों थे? सेंट्रल पूल में छत्तीसगढ़ से उसना चावल लेने पर रोक लगाई गई तब सुनील सोनी मौन क्यों थे?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *