देश की गंगा-जमुनी तहजीब के विपरीत है दिल्ली, मथुरा, गुरुग्राम, सिवनी, बेगूसराय की घटना, असहिष्णुता बढ़ा रही है — धनंजय सिंह

0

 

रायपुर — देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर चिंता प्रकट करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भारत की राजधानी दिल्ली, मथुरा, गुरुग्राम, सिवनी, बेगूसराय की घटना की कड़ी शब्दो में निंदा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद आचनक देश मे असहिष्णुता बढ़ गई है। भीड़तंत्र असहाय निर्बल लोगो पर दबाव डालकर अपनी बातें मनवाने आतुर है। ये उत्पन्न परिस्थियां देश की गंगा-जमुनी तहजीब के खिलाफ है। भारत के संविधान ने सभी को अपने धर्म-कर्म करने का अधिकार दिया है। किसी को, एक को दूसरे पर जोर जबरदस्ती अपनी बातें मनवाने का अधिकार नही दिया है। एनडीए को जनादेश, देश को और मजबूत तथा आजादी के बाद निरन्तर चल रहे विकास की गति को बढ़ाने दिया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व में भी केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने में विफल रही है। अब दोबारा जनादेश मिलने के बाद बढ़ते मॉब लिंचिंग की घटनाएं देश के लिए नई चिंता का विषय है। देश की सुरक्षा, सामाजिक समरसता, भाईचारा, एकता अखंडता को बचाए रखने अविलंब इस प्रकार की घटनाओं पर कड़ाई से कार्यवाही होनी चाहिए। इस प्रकार की घटनाओं से विश्व स्तर पर देश की छवि धूमिल हो रही है। देश में बढ़ रही असहिष्णुता की घटनाओं को रोका नहीं गया तो आने वाले दिनों में यह विकराल रूप धारण कर लेगा, जो देश हित में नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *