नकली नोट , नकली स्टॉम्प पेपर छापने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

0

जांजगीर-चाँपा  — नकली नोट खपाने वाले गिरोह को पकड़ने में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है , 7 लाख 27 हजार 800 रूपए के नकली नोट, नकली स्टाम्प पेपर छापने के उपकरण के साथ 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके पहले भी इस गिरोह का सरगना नकली नोट छापने के मामले में तीन बार जेल जा चुका है. पूरा मामला जांजगीर चाम्पा जिले के हसौद थाना इलाके का है ।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि 19 जून को सुबह हसौद थाना प्रभारी देवेश राठौर को गोपनीय सूत्र से सूचना मिली कि हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम नरियरा में दो व्यक्ति एक बाइक में नकली नोट खपाने के फिराक में घूम रहे हैं. सूचना पर निरीक्षक देवेश राठौर अपनी टीम के साथ ग्राम नरियरा के बाजार चौक में पहुंचे और घेराबंदी कर बाइक सवार दो युवकों को पकड़ा गया ।
जिसके बाद धीरे-धीरे इनके पूरे गिरोह का पर्दाफाश हो गया है. मामले में पुलिस ने कुल 6 आरोपी देवेन्द्र चंद्रा, मनोज साहू, मोहित भारद्वाज, ज्ञान दास कुर्रे(सरगना), दिलीप महिलांगे, डोमन गिरी को गिरफ्तार किया है. इनके पास से नकली नोट छापने के उपकरण कम्प्यूटर सेट, कलर पिंटर, पेपर, कटर, स्पारकर पेन एवं अन्य सामग्री बरामद किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *