प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे विष्णु देव साय

0

रायपुर / पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के एक सप्ताह बाद छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अपने नए मुख्यमंत्री का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री आदिवासी नेता विष्णु देव साय होंगे, जिन्होंने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बयान भी जारी किया है। उन्होंने पर्यवेक्षकों के साथ हुई लंबी बैठक के बाद अपने नाम पर मुहर लगने के बाद कहा कि मैं पूरी ईमानदारी के साथ सबके विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करुंगा। मोदी की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ की जनता से किए वादों को पूरा करुंगा।

 मुख्यमंत्री के तौर पर चुने जाने के बाद विष्णु देव साय ने कहा कि राज्य में पहला काम 18 लाख आवास दिए जाने का होगा। उन्होंने एक और घोषणा राज्य के किसानों के लिए की है। उन्होंने कहा कि आगामी 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन के मौके पर सभी कृषकों के खाते में दो वर्षों का बोनस ट्रांसफर किया जाएगा। चुनाव में जाने के दौरान भाजपा ने किसानों से 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदने और महिलाओं को प्रति वर्ष 12 हजार रुपए देने के साथ कई वादे किए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी ने मिलकर मुझे विधायक दल का नेता चुना है। मैं आनंदित हूं और पार्टी को धन्यवाद करना चाहता हूं। उन्होंने गांव के छोटे से कार्यकर्ता को छत्तीसगढ़ का नेतृत्व करने का मौका दिया है। इस दौरान उन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *