फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर भीम आर्मी ने किया जिले में विरोध प्रदर्शन

0

जांजगीर-चांपा  — अनुभव सिन्हा द्वारा निर्मित फिल्म स्टार कास्ट आयुष्मान खुराना द्वारा निर्देशित फिल्म आर्टिकल 15 के सम्मान में भीम आर्मी भारत एकता मिशन जिला जांजगीर चांपा द्वारा जिले के मेट्रो सिनेमा का विरोध प्रदर्शन किया गया ।

आर्टिकल 15 संविधान पर बनी वास्तविक घटनाओं पर आधारित समाज को आईना दिखाने वाला बहुचर्चित फिल्म है!
जो 28 जून को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हुई है लेकिन गौरतलब है कि अब तक इस फिल्म को जिले के एक भी पर्दे घर में नहीं लगाया गया है जिसके विरोध में जिला जांजगीर चांपा भीम आर्मी प्रमुख जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश बंजारे जी ने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के साथ सिनेमा घर के विरोध में कचहरी चौक से लेकर लिंक रोड मेट्रो सिटी सिनेमा तक नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन किया!!

उपरोक्त आंदोलन में भीम आर्मी छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार जांगड़े जी ,कार्यकारिणी प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कठोतिया जी, भीम रेजीमेंट रायगढ़ जिला अध्यक्ष प्रवीण मल्होत्रा’,,, जिला बलौदा बाजार जिलाध्यक्ष दिलीप कुर्रे जी एवं भीम रेजीमेंट के साथी मौजूद रहे ।

भीम आर्मी का कहना था कि सिनेमा घर वाले जानबूझकर दोहरी मानसिकता के कारण फिल्म को पर्दे पर नहीं लगा रहे हैं जबकि फिल्में संविधान पर बनी है !देश में अश्लील फिल्मों को सिनेमाघरों में दिखाया जाता है किंतु आर्टिकल 15 फिल्म आज पर्दे पर नहीं लग रही है इस संबंध में जमकर सिनेमाघर के मालिकों के प्रति विरोध प्रदर्शन किया गया ।

मेट्रो सिनेमा के मालिक अशोक बजाज का कहना था कि फिल्म को छत्तीसगढ़ डिस्ट्रीब्यूटर के मालिक नहीं दे रहे हैं हमारा सिनेमाघर A, B की श्रेणी में नहीं आता शक्ति फिल्म सिर्फ एबी सिनेमाघरों को पहले दिया जाता है!

इस वजह से फिल्म मिल नहीं रहा है जबकि अश्लील फिल्में तुरंत मिल जाती है !!!संविधान पर बनी फिल्म जो समाज का आईना दर्शाती है वह नहीं मिल रही इस मामले पर भड़के कार्यकर्ताओं ने जमकर सिनेमाघर के मालिकों पर निशाना साधा और चेतावनी दी यदि जल्द से जल्द फिल्म सिनेमाघरों में नहीं लगती है तो सभी समाज के लोग सभी वर्ग के लोग सिनेमाघरों का बहिष्कार करेंगे ।
और आगे से कोई भी समाज के व्यक्ति सिनेमाघरों में फ़िल्म देखने नहीं जाएगा !!!इस संज्ञान को सुनकर घबराए अशोक जी ने 19 तारीख तक फिल्म को लगाए जाने की आश्वासन व्यक्त की है!

फिल्म नहीं लगाए जाने पर भीम आर्मी द्वारा जिले में चक्का जाम की चेतावनी शासन प्रशासन को दी गई है !
फिल्म हर हाल में जिले में लगाने की मांग को लेकर कलेक्टर, एसपी ऑफिस, थाना कोतवाली सभी जगहों पर विशेष आवेदन और ज्ञापन दिया गया है!

अशोक बजाज जी के आश्वासन के बाद भीम आर्मी का विरोध प्रदर्शन खत्म हुआ साथी भीम आर्मी द्वारा पुलिस भाइयों के समर्थन में नारी लगाया गया और पुलिस और शासन प्रशासन के प्रति प्रेम व्यक्त किया गया जिसमें नारा था ।

पुलिस से नहीं है लड़ाई पुलिस हमारे भाई हैं

शासन-प्रशासन को धन्यवाद देते हुए भीम आर्मी ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त किया ।

 

देवेन्द्र रात्रे की रिपोर्ट…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *