रायपुर प्रेस क्लब ने की पत्रकारों के बहिष्कार की निंदा…

0

रायपुर। रायपुर प्रेस क्लब ने बीजापुर कांग्रेस कमेटी द्वारा पत्रकारों के बहिष्कार की घोर निन्दा करते हुए इसे अभिव्यक्ति की स्वतन्त्रता पर आघात बताया है।
प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा है कि पत्रकार निष्पक्ष रूप से पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपना काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर किसी राजनीतिक दल को लाभ पहुंचाने और किसी के खिलाफ दुर्भावनावश कार्य करने का निराधार आरोप लगाया जाना उचित प्रतीत नहीं होता है। राजनीतिक दल द्वारा पत्रकारों का बहिष्कार अलोकतांत्रिक है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में संवाद की गुंजाइश हमेशा बनी रहनी चाहिए, लेकिन जिला कांग्रेस कमेटी बीजापुर ने संवाद का रास्ता बंद कर बहिष्कार का रास्ता चुना है, जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है। श्री ठाकुर ने कहा कि रायपुर प्रेस क्लब ऐसे मामलों को लेकर बेहद गम्भीर है। रायपुर प्रेस क्लब हमेशा अपने पत्रकारों के साथ रहा है और पत्रकार हित ही प्रेस क्लब के लिए सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को हस्तक्षेप करना चाहिए, साथ ही यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।
प्रेस क्लब के महासचिव डॉ. वैभव शिव पाण्डेय ने कहा कि राजनीतिक दलों को इस तरह प्रेस की स्वतंत्रता पर उंगली उठाना उचित नहीं है। प्रेस क्लब के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने कहा कि हम हमेशा पत्रकार हित के लिए संगठित हैं और बीजापुर के पत्रकार साथियों के साथ हैं।
उल्लेखनीय है कि गत दिनों बीजापुर कांग्रेस कमेटी द्वारा बीजापुर के चार पत्रकारों मुकेश चन्द्राकर, रंजन दास, चेतन कापेवर और ईश्वर सोनी के विरुद्ध बीजापुर प्रेस क्लब को लिखित में बहिष्कार की सूचना जारी की थी। इन पत्रकारों द्वारा रायपुर प्रेस क्लब को लिखित में सूचना प्रेषित कर मामले को संज्ञान में लाया गया। इस मामले को रायपुर प्रेस क्लब ने गम्भीरता से लेते हुए घोर निंदा की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *