थाना गोलबाजार क्षेत्र के बांस टाल स्थित नवीन बीज उत्पादक सहकारी समिति से हुए लाखों रूपये की चोरी का खुलासा, फर्म में कार्यरत नौकर ही निकला आरोपी

0

 

आरोपी फर्म में ही कार्य करने वाला है नौकर।
आरोपी चोरी की घटना कारित करने हेतु दिनांक घटना को छिपा था गोदाम के अंदर।

स्वयं की पहचान छिपाने हेतु दुकान/गोदाम में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों को कर दिया था बंद।

आरोपी योगेश कुमार मूलतः जिला बलौदा बाजार का है निवासी।

आरोपी ने दुकान/गोदाम के लाॅकर से नगदी 3,88,000/- रूपये किया था चोरी।

आरोपी के कब्जे से चोरी की संपूर्ण रकम नगदी 3,88,000/- (तीन लाख अठठ्यासी हजार रूपये) किया गया बरामद।

आरोपी के विरूद्ध थाना गोलबाजार में अपराध क्रमांक 173/19 धारा 380 भादवि. का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।

 

रायपुर —  प्रार्थी शंकर लाल अग्रवाल ने थाना गोलबाजार में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह दाउ बाडी मुंडरा थाना मुजगहन तह0 अभनपुर जिला रायपुर का निवासी है, जो कि विगत 20 वर्षो से नवीन बीज उत्पादक सहकारी समिति मर्यादित बांस टाल रायपुर का संचालक है। दिनांक 08.07.19 को नवीन बीज उत्पादक सहकारी समिति के प्रबंधक द्वारा प्रार्थी को फोन पर बताया कि दिनांक 06.07.19 की रात्रि 09.00 बजे वह दुकान बंद कर दिनांक 07.07.19 को रविवार दुकान बंद होने से दिनांक 08.07.19 को दुकान के सेल्समेन हेमलाल साहू जब दुकान खोलने आया तो देखा दुकान के अंदर गोदाम एवं लाकर रूम का ताला खुला हुआ है एवं चैनल गेट भी खुला हुआ है। लाकर रूम जाकर देखने पर पता लगा की 3,88,000 अक्षरी तीन लाख अठठ्यासी हजार रूपये लाकर से चोरी हो गया है। जिस पर थाना गोलबाजार में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 173/19 धारा 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
उप पुलिस महानिरीक्षक एव वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आरिफ एच शेख के दिशा निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना गोलबाजार की टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर प्रार्थी से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की गई। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ – साथ तकनीकी विश्लेषण किया गया। टीम द्वारा नवीन बीज उत्पादक सहकारी समिति में काम करने वाले कर्मचारियों एवं नौकरों से घटना के संबंध में बारिकी से पूछताछ करने के साथ -साथ पूर्व में काम छोड़ चुके कर्मचारियों एवं नौकरों की भी पतासाजी कर पूछताछ कर जानकारियां एकत्र की गई। पूछताछ में वर्तमान में कार्यरत नौकर योगेश कुमार की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रही थी तथा वह बार – बार अपना बयान बदल रहा था एवं किसी भी प्रकार की अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताते हुए लगातार पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था, परंतु प्राप्त तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर अंततः योगेश कुमार द्वारा उक्त चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि दिनांक घटना को वह दुकान/गोदाम से बाहर नहीं निकला अंदर छिप कर बैठा था एवं लाॅकर का चाबी जो दुकान के दराज में रखा रहता है, चाबी से लाकर को खोलकर अंदर रखें नगदी रकम 3,88,000/- (तीन लाख अठठ्यासी हजार रूपये) को चोरी कर लिया एवं उसे कोई पहचान न सके इस हेतु उसने दुकान/गोदाम में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों को बंद कर दिया तथा गोदाम के पीछे का शटर उठाकर बाहर निकल कर भाग गया। आरोपी योगेश कुमार की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की 3,88,000/- (तीन लाख अठठ्यासी हजार रूपये) जप्त किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।
गिरफ्तार आरोपी – योगेश साहू पिता गेंद लाल साहू उम्र 30 साल निवासी ग्राम हिरमी थाना सुहेला जिला बलौदा बाजार

वर्तमान पता — ओशो रेस्टोरेंट के पीछे भाठागांव रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *