‘चंदा मामा’ डांस प्रतियोगिता में रतनपुर का डॉस ग्रुप अव्वल, रायपुर का हल्दी ग्रुप को मिला द्वितीय पुरस्कार

0

एन.माही फिल्म प्रोडक्शन एवं निर्माता मोहित साहू की प्रस्तुति, 4 अक्टूबर को होगी रिलीज़

रायपुर । एन.माही फिल्मस् प्रोडक्शन एवं माॅ मालती देवी फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में बूढ़ातालाब समीप स्थित बलबीर जुनेजा इंडोर स्टेडियम में दिनांक 04 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में एक साथ रीलिज हो रहे छत्तीसगढ़ी फिल्म चंदामामा के गीत एवं रीलिक्स पर भव्य डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 20 डांस ग्रुप ने भाग लिया , जिन्होंने फिल्म चंदामामा के सभी आठ गानों पर शानदार परफाॅर्मेस दिये। फिल्म के गीत बिटिया एवं भाई-बहन के प्यार और माॅ दुर्गा के गीतों पर सर्वाधिक प्रस्तुति दी गई। छत्तीसगढ़ में अपनी तरह के इस अभिनव आयोजन में राज्य के दुरस्थ क्षेत्रों के डांस ग्रुप्स शामिल हुए। एक तरफ परफाॅर्मेसों ने अपनी हुनर से दर्शकों का दिल जीता तो वहीं उपस्थित आडियंस ने भी तालियों और सीटियां बजाकर उनका उत्साह बढ़ाते दिखे। यह कार्यक्रम दीप प्रज्जवलन एवं छत्तीसगढ़ महतारी को पुश्प अर्पित कर किया गया। मुख्य आतिथ्य के आसंदी पर रायपुर नगर पालिक निगम के उप-नेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा आसीन रहे। अन्य अतिथिगणों में फिल्म निर्माता, कहानी एवं एक्शन डिजायनर मोहित साहू, विवेक शर्मा, उत्तम तिवारी, संतोष सारथी, किरण साहू, शशि एवं विक्की अन्य उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि मनोज वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ी फिल्म चंदामामा और इस डांस प्रतियोगिता के माध्यम से राज्य में प्रभु श्रीराम जो प्रदेश के भांजे के रूप में अपनी पहचान रखते है, क्योंकि छत्तीसगढ़ उनका ननिहाल है, उन्होंने मामा और भांजे की पवित्र पारंपरिक रिश्ते को आगे बढ़ाया है, मोहित साहू का यह प्रयास निश्चित ही यह भाव विभोर कर देने वाला है, इसके लिए उनकी टीम बधाई के पात्र हैं, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। निर्माता मोहित साहू ने कहा कि भगवान श्रीराम का छत्तीसगढ़ से महत्वपूर्ण रिश्ता है, वे यहां के भांजे हैं, यह प्रतियोगिता सिर्फ एक आयोजन नहीं बल्कि नवपीढ़ियों को यह बताने का प्रयास है कि आखिरकार श्रीराम यहां के भांजे क्यूं हैं और माॅ दुर्गा देवी के प्रति हमारी इतनी आस्था क्यूं हैं। मोहित साहू ने आगे कहा कि समाज में सेवा कार्यों को बढ़ावा देने माॅ मालती देवी फाउण्डेशन का शुभारंभ किया गया है, जिसके छत्रछाया में जरूरतमंदों को मदद पहुंचाया जाएगा।

इस बीच पांच भांजें और माॅ मालती देवी का निर्माता मोहित साहू ने पैर धोकर उन्हें सम्मान स्वरूप फल भेंट किये।

सभी ने छत्तीसगढ़ के दर्शकों से सपरिवार फिल्म देखने की अपील की। कार्यक्रम के पूरे समय एंकर रानी और मनुराज ने अपने गुदगुदा देने वाले संवादों से माहौल बोझिल नहीं होने दिया। जज के रूप में उपस्थित चंदनदीप, मनोजदीप और बाबा बघेल ने निर्भीक और निष्पक्ष जजमेंट दिये। इस प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक प्रतिभागियों ने भाग लिया और फिल्म चंदामामा के गीतों पर दिलकश प्रदर्शन किया। इस बीच फिल्म के कलाकारों ने भी डांस कर दर्शकों का दिल बहलाते रहे।
प्रतियोगिता के प्रथम विजेता रतनपुर की स्वरागनी ग्रुप, द्वितीय रायपुर का हल्दी ग्रुप, तृतीय सरगुजा की फैशन ग्रुप, चौथा रायगढ़ से जेएसएम ग्रुप, पचवां भिलाई की स्प्रीट ग्रुप रही एवं अन्य को प्रोत्साहन राशि के रूप में इंक्यावन सौ रूपए प्रदान की गई।

मंच पर भांजे का पैर पखारकर शुरू की नई परम्परा

कार्यक्रम में निर्माता मोहित साहू ने मंच पर उपस्थित पांच भांजे एवं अपनी माॅ मालती देवी का पैर पखार उन्हें फल भेंट कर उनका सम्मान किया। निश्चित ही इसे एक नई परम्परा के रूप में भी देखा जा रहा है, क्योंकि श्रीराम चंद्र जी छत्तीसगढ़ में भांजे के रूप में पूज्यनीय हैं, इस पवित्र रिश्ता के सम्मान में मामा बनकर मंच में उपस्थित भांजों का पैर धोया गया। जिसमें एक भांजा फिल्म चंदामामा के रील भांजा अंश भी शामिल थे। मोहित साहू ने अपनी माॅ मालती देवी का पैर धोकर भी उनका आशीर्वाद लिया।

रियल लाईफ का रोल लगा : दिलेश साहू

फिल्म के हीरो स्टार कलाकार दिलेश साहू ने कहा कि फिल्म चंदामामा जैसी कहानी में काम करने का अवसर मुझे फिर दुबारा मिलेगा ऐसा नहीं लगता क्योंकि यह फिल्म मामा और भांजे के बीच के इमोशन को इस तरह से फिल्माया गया है जैसे यह रील नहीं रियल लाईफ की कहानी हो। दिलेश ने कहा कि मेरे मामा भी मुझे बहुत प्यार करते हैं, मुझे यह फिल्म करते हुए रील लाईफ से दुर रियल लाईफ के उनके प्यार को याद दिलाते रहा, मुझे यह फिल्म करते हुए रियल लाईफ का रोल लगा।

प्रेम से बोलो चंदामामा, सारे बोलो चंदामामा

निर्माता, कहानी एवं एक्शन डिजायनर मोहित साहू ने प्रतियोगिता के दौरान नया नारा दिया प्रेम से बोलो चंदामामा, सारे बोलो चंदामामा…। जिसे आडियंस द्वारा सराहते हुए दुहराया भी गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *