युवा एकता संघ सेरीखेड़ी युवाओ ने हाईस्कूल प्रांगण में पौधा रोपण किया

0

 

युवाओं ने शपथ लिया कि अपने घर, आस पास, स्कूल या तलाब पौधा लगाने और उसकी सुरक्षा करे ।

रायपुर — एक प्रयास हमर सुघ्घर गांव सेरीखेड़ी के सपने साकार करते हुए युवाओं ने हरियर सेरीखेड़ी बनाने का भी प्रण लिया , सेरीखेड़ी गांव को स्वच्छ, सुंदर व हरा भरा बनाने तक यह स्वछता अभियान और पौधा रोपण निरंतर चालू रहेगा युवा एकता कल्याण संघ सचिव हुलास साहू ने समस्त ग्रामवासी और आस पास के ग्राम वासियों से अपील करते है कि और ज्यादा से ज्यादा इस अभियान में हिस्सा लेवे।

इसी तरह मैं समस्त छत्तीसगढ़ और धरसींवा क्षेत्र वासियों से अपील करता हूँ कि अपने अपने गांव में भी स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई अभियान चलावे ताकि छत्तीसगढ़ के सभी गांव स्वच्छ सुंदर बने , साथ ही अपील करना चाहूंगा कि बरसात भी आ गए सभी लोग कम से कम एक पेड़ लगाए और हमारे वातावरण को भी साफ सुथरा रखा जा सके साथ ही सभी लोगो को साफ हवा मिल सके,

जल बचाने के लिए बरसात की पानी को भी जल सरक्षण के तहत जमीन के जल स्तर को घटने से रोका जा सके। हमारे आने वाले पीढ़ी को सुरक्षित जीवन दें सके और अपने बच्चे को बता सके कि कैसे अपने गांव साफ सुथरा, सुंदर रखे, जल कैसे बचाये , वातावरण की हवा साफ रखें मार्गदर्शन मिल सके। आज की पौधा रोपण में- राकेश यादव, गजेन्द्र यादव, अनिल लहरे, उमेश लहरे, विकास कुर्रे, योगेश धृतलहरे , हिमेश साहू स्कूली बच्चे शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *