राजनांदगांव सांसद संतोष पाण्डेय ने लोकसभा में ग्रामीण विकास पर अपना पक्ष रखा

0

रायपुर — राजनांदगांव से भाजपा के सांसद श्री संतोष पाण्डेय जी ने लोकसभा सदन में प्रश्नकाल के दौरान ग्रामीण विकास के मुद्दे पर मुखरता से अपना पक्ष रखा. उन्होंने 2014 के बाद से भाजपा की सरकार बनने के बाद ग्रामीण विकास के क्षेत्र में हुए अभूतपूर्व कार्यों की प्रशंसा की. श्री संतोष पाण्डेय ने कहा कि आज़ादी के समय 1947 के बाद से देश में स्वराज तो आया लेकिन सुराज नहीं आया. उस समय की कांग्रेस सरकार ने केवल ग्रामीणों, गरीबों और वंचितों को गरीबी से उबारने की बात की लेकिन वे सिर्फ बातें ही रही, लेकिन 2014 के बाद से भाजपा सरकार ने उनकी इस पीड़ा को समझा और गरीबों के लिए कई योजनाएं लेकर आई जिससे आज उन्हें लाभ मिल रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि आवास योजना से गरीबों को घर मिला, उज्ज्वला योजना से गरीब महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिली, स्वच्छ भारत योजना से शौचालय बनें, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल के क्षेत्र में और आज ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों, बिजली की पूर्ति भाजपा सरकार ने की है. किसानों के विकास के सम्बन्ध में श्री संतोष पाण्डेय जी ने कहा कि देश के विकास में किसानों की अहम भूमिका है और उन्हीं से देश का विकास संभव है इसलिए केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के लिए कई योजनाएं संचालित की है.

किसान सम्मान निधि के माध्यम से उन्हें पेंशन देना, बजट में कृषि विकास के लिए एक लाख चालीस हजार करोड़ रुपये का प्रावधान करना, 10 हजार नए किसान उत्पादक संगठनों का अगले 5 साल में निर्माण करने का लक्ष्य और किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य पूरा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी और नरेन्द्र मोदी जी प्रतिबद्धता से कार्य कर रहें हैं. ग्रामीण विकास के लिए कृषि बहुत ही महत्वपूर्ण है और हमारी सरकार ग्रामीण जनता के साथ-साथ किसानों के विकास को लेकर भी कार्य कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *