मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ व्हील चेयर रकबी टीम के  खिलाड़ियों ने की सौजन्य मुलाकात

0

 

मुख्यमंत्री ने दिव्यांग खिलाड़ियों के हौसले की तारीफ की


रायपुर —  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में  छत्तीसगढ़ की व्हील चेयर रकबी टीम के खिलाड़ियों ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने टीम को पटना में नेशनल व्हील चेयर रकबी चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत कर राज्य का नाम रोशन करने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने इन दिव्यांग जानो के हौसले की तारीफ की। इस अवसर पर विधायक श्री कुलदीप जुनेजा भी उपस्थित थे।

मुलाकात के दौरान टीम के के कप्तान विभीषण निषाद और दिव्यांग खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि पटना में आयोजित तीसरी नेशनल व्हील चेयर रकबी चैम्पियनशिप 2019 में छत्तीसगढ़ की टीम ने कांस्य पदक जीता है। इन खिलाड़ियों ने बताया कि कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में गत चैम्पियन हरियाणा को 11 के मुकाबले 13 अंको से हराया। सेमीफाइनल मुकाबले में केरल की टीम से दो अंको से हारना पड़ा। इन खिलाड़ी ने बताया कि पहली बार इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की टीम शामिल हुई।

इस माह की 19 से 21 जुलाई को हुई इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक केरल और रजत पदक बिहार को मिला है। प्रतियोगिता में कुल नौ टीमों ने हिस्सा लिया।

मुलाकात के दौरान टीम के खिलाड़ियों में राजनांदगांव जिले के ग्राम चारभटा के श्री इन्द्रप्रसाद सिन्हा और भण्डारपुर के श्री धीरेंद्र सिन्हा, रायपुर जिले के अभनपुर के ग्राम दुलना के श्री विभीषण निषाद, बालोद जिले के धनोरा ग्राम के तामेश्वर निषाद, और डोंगरगढ़ के श्री ऋषि मिश्र उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *