यातायात नियमों का पालन करना सीख रहे वाहन चालक…… जीवीके ईएमआरआई 108 की एडवांस रोड सेफ्टी ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित

0

 

120 कर्मचारी करेंगे और लोगों को जागरूक


रायपुर —  सड़क दुर्घटनाओं में हो रही बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए सुरक्षा के प्रति जागरूकता के साथ ही यातायात नियमों का पालन कराए जाने की आवश्यकता को देखते हुए जीवीके ईएमआरआई (108 -102) संस्था रायपुर ने एडवांस रो़ड सेफ्टी ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।। एंबुलेंस वाहन चालकों के लिए विशेष रूप से आयोजित चार दिवसीय ट्रेनिंग कार्यक्रम के दौरान वाहन चालकों को यातायात के नियमों की जानकारी दिए जाने के साथ-साथ वाहन चलाते वक्त किन-किन मुख्य बातों का ध्यान दिया जाए इसकी जानकारी दी जा रही है।
जीवीके ईएमआरआई छत्तीसगढ़ स्टेट हेड रामकृष्ण वर्मा के मार्गदर्शन में संस्था के कुल 120 कर्मचारी (एंबुलेंस वाहन चालक और एंबुलेंस तकनीशियन) सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक हो रहे हैं। कार्यशाला में प्रशिक्षक छत्तीसगढ़ फ्लीट हेड रजनीश शर्मा एंबुलेंस 108 और 102 के वाहन चालकों को सावधानी पूर्वक वाहन चलाने, शीघ्र पहुंचने की होढ़ में ओवरटेक ना करने और तेज रफ्तार से वाहन चलाकर यातायात नियमों को नहीं तोड़ने जैसे तमाम पहलुओं पर जानाकरी दे रहे हैं । साथ ही सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक होने और यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने की जानकारी दे रहे हैं।
अन्य जिलों में भी चलेगा कार्यक्रम – जीवीके ईएमआरआई के स्टेट प्रमुख रामकृष्ण वर्मा ने बताया सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा को देखते हुए सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक होने और यातायात नियमों के पालन करने की आज आवश्यकता है। जीवीके ईएमआरआई संस्था सड़क सुरक्षा और जागरूकता की जरूरत महसूस करते हुए अपने एंबुलेंस वाहन चालकों और तकनीशियनों को पहले जागरूक करने की पहल कर रहा है। रायपुर से इसकी शुरूआत हुई है । छत्तसीगढ़ के अन्य जिलों में भी उक्त विशेष रोड सेफ्टी प्रोग्राम आयोजित होगा जिसमें प्रशिक्षत वाहन चालक , तकनीशियन अन्य लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *