मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भिलाई थाने में बाल मित्र कक्ष का शुभारंभ किया।

0

भिलाई — दुर्ग पुलिस ने बाल मित्र कक्ष के रूप में एक अभिनव प्रयोग किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस पहल की प्रशंसा करते हुए पुराने भिलाई थाने में बाल मित्र कक्ष का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि यह बहुत अच्छा प्रयोग है। एक पूरी पीढ़ी का मनोविज्ञान इससे प्रभावित होगा। बच्चों को यह मैसेज मिलेगा कि पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए होती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि यहां बच्चों के लिए किताबें हैं। चाचा चौधरी की कॉमिक्स मैंने देखी, नागराज की कॉमिक्स देखी। इससे पढ़ने की आदत तैयार होती है। बच्चों की कल्पनाशीलता बढ़ती है।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ विशेष रूप से शामिल भिलाई नगर विधायक ने कहा कि थाने में जब भय मुक्त माहौल होगा तो बच्चे भी खुलकर अपनी बात रख सकेंगे। इन थानों में महिला आरक्षक भी होंगी जो बच्चों का ध्यान रखेंगी।
विधायक एवं भिलाई महापौर देवेंद्र यादव ने भी इस नवाचार की प्रशंसा करते हुए कहा कि पुलिस की छवि निखारने की दिशा में यह कदम कारगर साबित होगा।कार्यक्रम में आईजी श्री हिमांशु गुप्ता ने बाल मित्र कक्ष के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कलेक्टर अंकित आनंद एवं एसपी प्रखर पांडेय भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *