17-18 अगस्त को दो दिवसीय न्यूरोलॉजी बीमारी से संबंधित ” नेटन्यूरोकान 19 ” का आयोजन

0

 

रायपुर — छत्तीसगढ़ शिशु अकैडमी, रायपुर शिशु अकादमी एवं राष्ट्रीय न्यूरोलॉजी चैप्टर आई ए पी के संयुक्त तत्वाधान में आगामी 17 और 18 अगस्त को स्थानीय पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित ऑडिटोरियम में बच्चों के न्यूरोलॉजी बीमारियों से संबंधित राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है ।

पत्रकार वार्ता के माध्यम से समिति के प्रमुख डॉ संजय शर्मा ,डॉ रविंद्र सरभाई, डॉ अनूप वर्मा ,डॉक्टर सरजा फुलजेले, डॉ कनक रामनानी ने बताया कि दो दिवसीय संगोष्ठी में देश विदेश के लगभग 12 दर्जन से भी ज्यादा नामचीन न्यूरोलॉजिस्ट व शिशु न्यूरोलॉजी के विशेषज्ञ नए नए शोध निदान और इलाज पद्धति पर अपना व्याख्यान देंगे ।

इस कॉन्फ्रेंस में मुख्य रूप से बच्चों में मिर्गी की बीमारियों बच्चों में होने वाले सर दर्द मष्तिष्क दिव्यांगता व वंशानुगत न्यूरोलॉजिकल बीमारियां न्यूरोजेनेटिक्स मूवमेंट मायलॉजी पर विशेष चर्चा होगी ।

इस संगोष्ठी में दिमाग की टीवी पर एक अलग से सत्र आयोजित किया गया है। बच्चों में होने वाले ब्रेन स्ट्रोक पर डॉक्टर लोकेश निगम का विशेष चर्चा करेंगे इस संगोष्ठी में लंदन से पधारी डॉक्टर सुषमा गोयल बच्चों में मिर्गी की बीमारी में की की उपयोगिता पर एक विशेष संबंध नेगी इसी तरह मस्तिष्क विज्ञान ता में आधुनिक विकसित इलाज पर डॉ कविता श्रीवास्तव मस्तिष्क ज्वर पर विशेष पर चर्चा करेंगे । राष्ट्रीय कांफ्रेंस में आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ के समस्त शिशु रोग विशेषज्ञ पिछले 6 माह से बहुत मेहनत कर रहे हैं क्योंकि बहुत लंबे समय आज के बाद यह मौका हासिल हुआ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *