जम्मू कश्मीर हालात पर उर्मिला ने कहा — पिछले 22 दिनों से परिवार वालो के साथ बात नही हुई

0

 

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने के बाद अभिनेता से नेता बनी उर्मिला मातोंडकर ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उर्मिला ने केंद्र सरकार पर जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा बल और कर्फ्यू के आलावा टेलीफोन शुरू नहीं किए जाने जैसे मामलें पर सरकार की घेराबंदी की है। उन्होंने कहा कि उनके पति पिछले 22 दिनों से कश्मीर में रह रहे अपने माता-पिता से बात नहीं कर पा रहे हैं। कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाले मातोंडकर ने संवाददाताओं से कहा, “सवाल केवल अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बारे में नहीं है। इसका खत्म अमानवीय तरीके से किया गया था।”

उन्होंने कहा कि “मेरे ससुर और सास वहीं रहते हैं। दोनों मधुमेह के रोगी हैं, उन्हें उच्च रक्तचाप है। आज 22 वां दिन है, न तो मैं और न ही मेरे पति उनसे बात कर पाए हैं। उनके पास घर में जरुरी दवाइयाँ उपलब्ध है भी की नहीं इस बात की खबर भी उनके पास नहीं है। ”

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने हाल ही में टेलीफोन लाइन शुरू करने का ऐलान किया था। जिसके बाद जम्मू कश्मीर राज्य के कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों में मोबाइल फोन कनेक्टिविटी खोली जा चुकी है। मलिक ने ये भी कहा था कि – जल्द ही हम अन्य जिलों में भी कनेक्टिविटी खोलेंगे। उन्होंने इसकी पाबंदी के पीछे तर्क देते हुए कहा था कि फोन और इंटरनेट का उपयोग हमारे द्वारा और ज्यादातर आतंकवादियों और पाकिस्तानियों के साथ-साथ लामबंदी और निर्भीकता से किया जाता है। यह हमारे खिलाफ इस्तेमाल होने वाला एक तरह का हथियार है, इसलिए हमने इसे रोका है। इन सेवाओं को धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *