सरपंच के घर पहुंची नक्सली चिट्टी… कहा 2 लाख दो वरना……

0

 

 

रायगढ़ —  सारंगढ़ क्षेत्र के एक गांव लिमगांव खोखसिपाली में सरपंच के घर नक्सली पर्ची पहुंचने से हड़कंप मचा हुआ है । बताया जा रहा है कि इस पत्र के माध्यम से 2-लाख रुपए की मांग की गई है। रुपए नहीं देने पर उसे और उसके पुत्र को जान से मारने की धमकी भी दी गई है । पत्र आने के बाद डरे सहमे सरपंच ने सारंगढ़ थाना में इस बात की शिकायत की है जिसके बाद फौरन ही पुलिस हरकत में आ गई और सारंगढ़ थाने की टीम गांव सहित आसपास के क्षेत्र में जांच करने जुड़ चुकी है।

यह कथित नक्सली चिट्ठी को लेकर भ्रम की स्थिति भी बनी हुई है । बताया जा रहा है कि पूर्व में भी इस क्षेत्र में नक्सलियों के नाम पर फर्जी उगाही की कोशिश की गई थी। ऐसे में यह पत्र भी जरूरी नहीं है कि नक्सलियों के द्वारा ही दिया गया इसके पीछे किसी व्यक्ति की शरारत भी हो सकती है बहरहाल इस पूरे मामले को पुलिस बेहद संजीदगी के साथ ले रही है ताकि मामले का खुलासा हो सके

पुलिस की ओर से सरपंच के पास पुलिस बल भी भेज दिया गया है साथ ही आसपास के जंगलों में सर्चिंग भी की गई है। पुलिस इस चिट्ठी को लेकर कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है।

क्या कहते हैं सरपंच

इस संबंध में सरपंच ने बताया कि उन्हें यह नक्सली पर्ची 12 सितंबर को मिली थी वह लोग उनके घर के सामने ही उसे टंगा गए थे । चिट्ठी की भाषा बेहद टूटी फूटी है उसमें पैसे की मांग की गई थी कहा गया था कि 14 सितंबर को शाम तक पहाड़ी में इसे देवी मां के मंदिर में वह पैसा पहुंचा दें। वरना उसे और उसके बेटे को वह जान से खत्म कर देंगे । ऐसा लग रहा है कि वह चिट्ठी फर्जी थी और किसी ने शरारत की थी।

एसडीओपी ने कहा शरारत की गई है ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed