अशोका बिरयानी सेंटर के गटर की सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की मौत…. पत्रकारों के साथ हुई कर्मचारियों की झूमाझटकी ।

0

रायपुर / रायपुर के नामचीन होटल अशोका बिरयानी सेंटर में स्थित गटर की सफाई के दौरान दो सफाई कर्मियों की मौत की दुखद खबर आईं हैं।
रायपुर के नेशनल हाईवे पर स्थित विधायक कालोनी के बाजू संचालित होने वाला नानवेज होटल अशोका बिरयानी सेंटर में गटर सफाई के लिए उतरे दो युवकों की गटर के अंदर कथित तौर पर जहरीली गैस होने के कारण गटर में ही वेहोश होकर गिर पड़े । किसी तरह आनन फानन में उन्हें बाहर निकाला गया ओर इलाज के लिये वी.केयर हास्पिटल भेजा गया लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले ही दोनों की मौत हो चुकी थी। अस्पताल पंहुचने पर डाक्टरों ने जांच के बाद दोनों को मृत होने की बात कही।

दोनों की मृत्यु की सूचना पुलिस थाना तेलीबांधा को दे दी गई , पुलिस के द्वारा घटनास्थल एवं अस्पताल पहुंचकर शवों के पचंनामा कार्यवाही कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए मेकाहारा अस्पताल भेजा दिया गया।

इस घटना में मृतकों के नाम सामने आए हैं —

पहला– डेविड साहू जो कि धमतरी जिले के खामहरिया का रहने वाला है ।
दूसरा मृतक नील कुमार पटेल खूटादरहा जिला जांजगीर का रहने वाला है।

अशोका बिरयानी प्रबंधन द्वारा कवरेज कर रहे पत्रकारों से की मारपीट

आज सुबह अशोका बिरियानी प्रबंधन की लापरवाही से उसी संस्था में कार्यरत दो कर्मचारीयों की अकाल मौत हो गई।
जब नेशनल चैनल और रीजनल चैनल के साथ कुछ प्रिंट मीडिया के पत्रकार इस दुखद घटना के कवरेज के लिए मौके पर पहुंचे तो पत्रकारों के द्वारा प्रबंधन से कुछ सवाल पूछे गए जिस पर बौखलाए अशोका बिरियानी के प्रबंधन के द्वारा पहले अभद्रतापूर्ण रवैया अपनाया गया फिर संस्थान में कार्यरत महिला कमचारियों के द्वारा दो चैनलों के पत्रकारों के साथ मारपीट शुरू कर दी उनके इस अनैतिक कार्य में अशोका बिरियानी प्रबंधन के पुरुष कमचारियों ने भी साथ दिया।
इस घटना की जानकारी के बाद पूरे शहर के प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े सीनियर और जूनियर पत्रकार मौके पर पहुंच गए और उन्होंने प्रबंधन के द्वारा किए गए अभद्रता पूर्ण रवैया के लिए प्रबंधन के उन सभी कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर की मांग की । लगातार पत्रकारों की बढ़ती भीड़ के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एवं तीन अलग-अलग स्थान के खाना प्रभारी और पुलिस कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे।
गौर करने वाली बात यह है कि जिन दो कर्मचारियों की मौत हुई है उन्हें किसी भी तरह से गटर साफ करने का कोई भी अनुभव नहीं था, वे वहां इलेक्ट्रीशियन का काम करते थे। प्रबंधन को इस काम के लिए सुरक्षा उपकरणों के साथ किसी एक्सपर्ट का सहयोग लेना था जो प्रबंधन में चंद पैसों की लालच में नहीं किया और दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया।
इतनी बड़ी लापरवाही के बाद पुलिस ने अभी तक होटल प्रबंधन के मुखिया को मौके पर नहीं बुलाया है। वही पत्रकारों के रोष के बाद पुलिस ने प्रबंधन के तीन महिला कर्मचारियों सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है ।
इस मारपीट की जानकारी गृहमंत्री विजय शर्मा को इस घटनाक्रम की पूरी जानकारी दी गई। जिस पर गृहमंत्री ने घटना की कड़ी निंदा की है और इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *