चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस — भाजपा के अपने – अपने जीत के दावे

0

 

बस्तर — बस्तर जिले के चित्रकोट विधानसभा सीट पर विधानसभा उपचुनाव में 21 अक्टूबर सोमवार को मतदान होंगे। इससे पहले शनिवार 19 अक्टूबर को चुनावी शोरगुल थम गया । इसके बाद बिना शोरगुल के प्रत्याशी घर घर जाकर वोटरों को रिझाने ,वोट मांगने की कवायद कर रहे हैं , चित्रकोट विधानसभा सीट पर पिछले दो चुनावों में कांग्रेस का कब्जा रहा है । इतना ही नहीं कांग्रेस की प्रदेश में सरकार बनने के बाद इसी क्षेत्र के लोहांडीगुड़ा के दसगांव में किसानों की जमीन सरकार ने वापस की थी, और कंही न कंही इसी जमीन के दम पर कांग्रेस जीत का दावा कर रही है। भाजपा ने भी ​अपनी इस सीट पर चुनाव में जीत के लिए दम लगाया है और कोई कसर नही छोड़ रही है ।

चित्रकोट उपचुनाव की घोषणा होने और उम्मीदवारों के घोषित होने के बाद कांग्रेस, बीजेपी सहित छत्तीसगढ़ की तीसरी राजनीति पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने अपने अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने पूरी ताकत झोंक दी थी । हर पार्टी के दिग्गज नेता बस्तर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिनों में डेरा डाले रहे ।
कांग्रेस की मानें तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चित्रकोट उपचुनाव में स्टार प्रचारक के रूप में रहे । मुख्यमंत्री बघेल द्वारा पांच सभाएं की गईं । इसके अलावा मंत्री और विधायकों ने 25 से भी ज्यादा जनसभाएं की।

कांग्रेस का दावा , सरकार के काम से प्रभावित होंगे मतदाता

कांग्रेस नेता मलकीत सिंह गैदू का कहना है कि 2018 में उनके प्रत्याशी रहे दीपक बैज ने 17 हजार से भी अधिक मतों से जीत हासिल की थी और चित्रकोट के उपचुनाव में कांग्रेस के प्रतयाशी राजमन बेंजाम 20 हजार से भी अधिक मतों से चुनाव जीतेगे । इस क्षेत्र में जमीन वापिसी से लेकर नौ महीने की सरकार ने जो कुछ जनता के लिए काम किए हैं, उससे प्रभावित होकर चित्रकोट के मतदाता अपने प्रतयाशी को चुनेगें ।

भाजपा भी नही है पीछे , भाजपा ने भी लगाया दम

कांग्रेस की तरह ही भाजपा भी जीत का दावा कर रही है । भाजपा ने चित्रकोट के उपचुनाव के दंगल में लच्छू राम कश्यप को उम्मीदवार बनाया है । भाजपा के स्टार प्रचारक छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने प्रचार की कमान संभाली थी । भाजपा की मानें तो स्टार प्रचारक के रूप में पूर्व सी एम डॉ . रमन सिंह ने करीब 10 से भी ज्यादा नुक्कड़ सभाएं कीं और दर्जनों रोड शो किए । साथ ही पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक जिसमें जाजगीर के विधायक नारायण चंदेल चुनाव प्रभारी के रूप में काम रहे थे तो वहीं भाजपा को चुनाव जितानें में अहम रोल निभाने वाले पूर्व मंत्री ब्रिज मोहन अग्रवाल को आखिरी दौर के चुनाव प्रचार के लिए बुलाया गया था ।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रत्याशी बोमडा राम के समथर्न में छत्तीसगढ़ के प्रथम पूर्व सीएम पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी अपने बेटे अमित जोगी और अपनी पत्नी के साथ चुनाव प्रचार में डटे रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *