प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी की रायपुर इकाई ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम दिया ज्ञापन

0
प्रदेश की भूपेश सरकार अपने ही वादे से मुकर रही-सुरेश कठैत,प्रदेश सहप्रभारी ।
छत्तीसगढ़ की जनता के साथ धोखा कर रही है भूपेश सरकार -कोमल हुपेण्डी,प्रदेश संयोजक।
पूर्ण शराबबंदी नहीं हुई,तो प्रदेश भर में होगी जन आंदोलन-उत्तम जायसवाल,प्रदेश सचिव।
रायपुर — छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी लागू करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने बूढ़ातालाब के पास एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर पैदल मार्च किया।आम आदमी पार्टी नेताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दारू बंदी को लेकर ज्ञापन दिया। प्रदेश सह प्रभारी सुरेश कठैत ने कहा की सरकार के कार्यकाल को 1 साल हो गया है लेकिन शराब बंदी को लेकर भूपेश बघेल अपने वादे से पलट गए हैं ।
प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेण्डी ने प्रदेश सरकार को कोसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा शराब बंदी को लेकर जो कमेटी बनाई गई है वो महज एक खाना पूर्ति के लिए बनाई गई है जनता को बेवकूब बनाया जा रहा है शराब बंदी के लिए एक समिति बना दी गयी है लेकिन वह अभी तक क्या काम कर रही है इस पर कोई प्रोग्रेस रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं हो रही हैं ।
पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा फैलाये गए नशे के कारोबार को आम आदमी पार्टी ने ही सबसे पहले राजनीतिक बंदिशों को तोड़ते हुए पूर्ण शराब बंदी की बात कही और प्रदेश में सबसे पहले जनता की मंशा को देखते हुए जगह जगह प्रदर्शन किए गए,लेकिन आज समिति में सभी पार्टी के प्रतिनिधि मौजूद है लेकिन आम आदमी पार्टी के साथ इस सरकार ने सौतेला व्यवहार किया है जिससे यह साबित हो रहा है कि ये केवल प्रदेश की जनता को बेवकूब बना रहे है।
आपको बताते चले कि रमन सरकार  1 साल में शराब पर राजस्व से 3700 करोड़ वसूलती थी जबकि भूपेश सरकार अब 10 फीसदी बढ़ाकर 4700 करोड़ तक वसूल रही है । लोगों में दारू को भूपेश ब्रांड व रमन ब्रांड के नाम से भी प्रचलित हो रहा  ।
प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा जिस तेजी से  इस नशे के कारोबार को आगे बढ़ाया गया वर्तमान में इसे उतनी ही तेजी से  खत्म करने की  आवश्यकता है ।
इसी उम्मीद से कांग्रेस पर भरोसा करते हुए प्रदेश की आम जनता ने कांग्रेस को वोट किया लेकिन वो सब अब छला हुआ महसूस कर रहे है। सरकार द्वारा शराब बंदी के लिए जब बात की जाती है तो उनके  प्रतिनिधि यह कहकर पल्ला झाड़ लेते है कि इस पर एक समिति बना दी गयी है वो अपना काम कर रही है और यही कहकर इससे बच जाते है ।
 हम मांग करते है कि बनाई गई समिति की प्रोग्रेस रिपोर्ट क्या है उसे छत्तीसगढ़ की जनता के सामने सार्वजनिक किया जाना चाहिए।
सभा को प्रदेश संगठन मंत्री सूरज उपाध्याय,यूथ विंग अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर, RTI विंग अध्यक्ष संजय शर्मा, आदिवासी नेता देवलाल नरेटी ने सम्बोधित किया।
कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी प्रदेश ,सचिव उत्तम जायसवाल,प्रदेश संगठन मंत्री सूरज उपाध्याय नगरीय निकाय चुनाव प्रभारी मुन्ना बिसेन,आर.टी.आई . विंग के अध्यक्ष संजय शर्मा  ,यूथ विंग के अध्यक्ष तेजेन्द्र तोडकर व बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता व महिलायें उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *