खाने को लेकर हुए विवाद के बाद गोलीबारी में ASI समेत 4 जवान की मौत

0

रायपुर — रांची और धनबाद में चुनाव ड्यूटी के लिए छत्तीसगढ़ से गये जवान आपस में लड़ गए जिसमें चार जवानों की मौत हो गई। जबकि तीन जवान घायल हैं। पहला मामला रांची के खेलगांव का है, जबकि दूसरा मामला धनबाद के गोमिया का है। झारखंड में बीते 24 घंटे के भीतर यह इस तरह की दूसरी वारदात है. सोमवार को ही रांची में छत्‍तीसगढ़ आर्म्ड फोर्सेज के एक जवान ने छुट्टी के विवाद में अपने एक अफसर पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसकी जान ले ली थी. बाद में जवान ने खुद को भी गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली थी।

जानकारी के मुताबिक झारखंड में चुनाव कराने को लेकर छत्तीसगढ़ से 226वीं बटालियन झारखंड गयी थी। मृतकों में अस्टिटेंट कमांडेंट साहुल हरसन सहित एएसआई पुरनानंद भुईंया और दो जवान शामिल हैं। दो घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक जवान गोमिया के हाईस्कूल में ठहरे जवान की आपस में गोलीबारी हो गयी, जिसमें चार की मौत हो गयी।

झारखंड में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न करा लौट रहे सुरक्षाबल के जवानों ने सोमवार को अपने ही तीन अफसरों की जान ले ली। बोकारो के गोमिया स्थित कुर्कनाला में भोजन की बात को लेकर हुए विवाद में जवानों ने अपने अफसरों पर ही फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में असिस्टेंट कमांडेंट समेत दो अधिकारियों की मौत हो गई, जबकि चार जवान घायल हो गए। रांची में छुट्टी के विवाद में सुरक्षा बल के एक जवान ने अपने कंपनी कमांडिंग अफसर को गोलियों से भूनने के बाद खुद को भी गोली मार आत्‍महत्‍या कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *